मणिशंकर अय्यर ने रोहिंग्या मुसलमानों की तुलना गुजरात दंगो के पीड़ितों से की

मणिशंकर अय्यर ने रोहिंग्या मुसलमानों की तुलना गुजरात दंगो के पीड़ितों से की

नई दिल्ली: रोहिंग्या शरणार्थियों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने म्यांमार में सताए जा रहे रोहिंग्या मुसलमानों की तुलना गुजरात दंगो के पीड़ितों से की।

शुक्रवार को दिल्ली में रोहिंग्या शरणार्थियों के मुद्दे पर आयोजित एक कॉफ्रेंस में पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा, “जो इंसान (पीएम मोदी) भारतीय मुसलमानों को कुत्ता समझता हो, उससे रोहिंग्या मुसलमानों के लिए क्या उम्मीद की जाए”।

इस प्रोग्राम को मुस्लिम पॉलिटिकल कॉउंसिल ऑफ इंडिया (एमपीसीआई) द्वारा आयोजित किया गया था और इसके वरिष्ठ वक्ताओं में वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण और दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के प्रमुख डॉ जफरुल-इस्लाम खान शामिल थे।

रोहिंग्या शरणार्थियों के मुद्दे पर मोदी सरकार के स्टैंड पर तीखा प्रहार करते हुए अय्यर ने कहा कि सरकार रोहिंग्या मुसलमानों को सिर्फ उनकी आस्था के आधार पर निशाना बना रही है।

अय्यर ने कहा, “भारत की हमेशा से बिना किसी भेदभाव के सताए हुए लोगों का स्वागत करने की एक समृद्ध और गर्ववांवित परंपरा रही है। हालांकि, हमारी शरणार्थी नीति 2014 से बदलना शुरू हो गई है”।

India