भारत में नई और पुरानी कारों के बाजार के फस्र्ट प्राइसिंग और एनेलेटिक्स प्लेटफार्म इंडियन ब्लू बैंक (आईबीबी) ने आज “इंडिया प्री ओन्ड कार मार्केट रिपोर्ट” का दूसरा संस्करण जारी किया। पिछले वर्ष में बाजार तीन बडे बाजार सुधारों को झेल चुका है। इनमें नवम्बर 2016 मे विमुद्रीकरण, मार्च 2017 में बीएस प्प्प् और बीएस प्ट मापदण्ड और जुलाई 2017 में जीएसटी शामिल हंै। पहली रिपोर्ट में दिए गए बेसिक मार्केट मैट्रिक्स को अपडेट करने के साथ ही हाल में सामने आई बाधाओं के पूरे बाजार पर पडे असर की समीक्षा भी दूसरी रिपोर्ट में की गई है।

महिन्द्र फस्र्ट चाॅइस व्हील्स लिमिटेड के सीईओे और मैनेजिंग डायरेक्टर डाॅ. नगेन्द्र पल्ले का कहना है कि “हालांकि इन सुधारो से बाजार में चल रही यथास्थिति की हालत को तोडा है और साथ ही सभी सम्बन्धित पक्षों को इस बात के लिए मजबूर किया है कि वे और ज्यादा आॅर्गनाइज्ड होकर काम करें। शुरूआती परेशानियों को छोड दे ंतो हम मानते हैं कि ये बाजार सुधार आर्गनाइज्ड सेक्टर के लिए दीर्घकाल में बहुत अच्छे साबित होंगे।“
यह रिपोर्ट इंडियन ब्लू बैंक की टीम और भारत तथा विदेश में इसके सहयोगियों के संयुक्त प्रयास से तैयार की गई है। इसने महिन्द्र फस्र्ट चाॅइस व्हील्स लिमिटेड के फ्रेंचाइजी नेटवर्क और इडस्ट्री के लीडिंग आॅनलाइन प्राॅपर्टीज के जरिए भारत के पुरानी कारों के सबसे बडे मल्टीब्रांड फुटप्रिंट “आॅन द ग्राउंड” को सामने लाने का काम किया है।