रोहिंग्या मुस्लिमों पर ज़ुल्म के ख़िलाफ दिल्ली में ज़ोरदार प्रदर्शन

रोहिंग्या मुस्लिमों पर ज़ुल्म के ख़िलाफ दिल्ली में ज़ोरदार प्रदर्शन

नई दिल्ली: म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों पर हो रहे ज़ुल्म के ख़िलाफ आज दिल्ली में भी हज़ारों की तादाद में लोग सड़कों पर उतरे। प्रदर्शन के दौरान लोगों ने म्यांमार सरकार और नोबेल पुरस्कार विजेता आंग सान सू की के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी की।

ख़बरों के मुताबिक, इस प्रदर्शन रैली को म्यांमार दूतावास के सामने आयोजित किया जाना था लेकिन जब प्रदर्शनकारी दूतावास के पास पहुंचने लगे तो पुलिस ने उन्हें वहां जाने से रोक दिया और सुरक्षा का हवाला देते हुए उनसे कहीं और प्रदर्शन करने का अनुरोध किया।

प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की बात मान ली और वहां से बिना किसी हंगामें के चले गए। जिसके बाद चाणक्यपुरी में नेहरू तारामंडल के बाहर प्रदर्शन रैली को आयोजित किया गया।

प्रदर्शन के दौरान लोगों ने म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों पर हो रहे ज़ुल्म को ख़त्म करने और रोहिंग्याओं को इंसाफ देने की मांग की। बताया जा रहा है कि इस प्रदर्शन रैली में करीब 3 हज़ार लोगों ने हिस्सा लिया।

रैली में शामिल सोशल एक्टिविस्ट ओवैस सुल्तान खान ने रोहिंग्या नरसंहार की निंदा करते हुए कहा कि आज दुनिया की हर इंसाफपसंद कौम रोहिंग्या मुसलमानों को इंसाफ दिलाने के लिए उनके साथ खड़ी है।

India