CPL में भी 'बादशाह' बने शाहरुख़, नाइट राइडर्स ने दोबारा जीता खिताब

CPL में भी 'बादशाह' बने शाहरुख़, नाइट राइडर्स ने दोबारा जीता खिताब

टारौबा: 'मैन ऑफ द मैच' केवोन कूपर के गेंद और बल्ले से कमाल के दम पर त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के फाइनल में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से पराजित कर दूसरी बार खिताब अपने नाम किया शाहरुख खान और जूही चावला के सह स्वामित्व वाली टीम नाइटराइडर्स को 20 ओवर में 135 रन का लक्ष्य मिला था जिसे उन्होंने 19 ओवर में सात विकेट पर 136 रन बनाकर हासिल कर लिया. नाइटराइडर्स की टीम एक समय 15वें ओवर में 90 रन पर सात विकेट खोकर संघर्ष कर रहीं थी लेकिन कूपर की 14 गेंद में ताबड़तोड नाबाद 29 रन की पारी से टीम 19वें ओवर में ही मैच जीत गयी. उन्होंने अपनी पारी में दो छक्के और दो चौके मारे.

इससे पहले कूपर ने गेंदबाजी में भी दो ओवर में सिर्फ 12 रन खर्च कर दो विकेट चटकाये. ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए फाइनल में नाइटराइडर्स की टीम ने टॉस जीत पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया. दूसरे ओवर में ही पैट्रियट्स के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल सात गेंद में महज एक रन बना कर पवेलियन लौट गये. चौथे ओवर की आखिरी गेंद में मोहम्मद हफीज (नौ गेंद में पांच रन) भी आउट हो गये.

दोनों विकेट जेपीआर स्केंटलबरी सिएरलेस ने लिये. इन दोनों विकेटों के पतन के बाद टीम उबर नहीं पायी. आखिरी के ओवरों में कार्लोस ब्रेथवेट (25 गेंद में 30 रन) और मोहम्मद नबी (पांच गेंद में 18 रन) ने तेजी से रन बना कर टीम का स्कोर 135 तक पहुंचाया. स्केंटलबरी सिएरलेस और कूपर के दो-दो विकेट के अलावा सुनील नारायण और आर आर बीटन ने एक-एक विकेट लिया.

नाइटराइडर्स की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. टीम ने 12 रन तक नारायण और ड्वेन ब्रावो के विकेट गंवा दिए थे. टीम ने हालांकि कोलिन मुनरो (29), दिनेश रामदिन (नाबाद 26) और कूपर की शानदार पारी के दम पर सात विकेट खोकर मैच जीत लिया. पैट्रियट्स की ओर से हफीज, तबरेज शम्सी और शेलडन कॉटरेल ने दो-दो विकेट लिये.