सेना ने दी एक और सर्जिकल स्ट्राइक की चेतावनी

सेना ने दी एक और सर्जिकल स्ट्राइक की चेतावनी

नई दिल्ली: नॉर्दर्न कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडर इन चार्ज (GOC) लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अन्बू ने गुरुवार को कहा कि अगर पाकिस्तान नहीं सुधार तो फिर से सर्जिकल स्ट्राइक करेंगे। उन्होंने कहा कि पीर पंजाल के दक्षिण और उत्तर में बड़े पैमाने पर आतंकी कैंप और लॉन्च पैड मौजूद हैं। वहीं इससे पहले सेना प्रमुख विपिन रावत ने आतंकवाद और सीमापार से होने वाली घुसपैठ के मामले रोकने के लिए फिर से सर्जिकल स्ट्राइक करने के सवाल पर भी कुछ कहने से इंकार कर दिया था।

देवराज अन्बू ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि आतंकी लगातार भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश करते हैं। वहीं भारतीय सेना लगातार कश्मीर घाटी और जम्मू क्षेत्र में उनके प्रयासों को विफल कर रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना पहले भी सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए यह बता चुकी है कि लाइन ऑफ कंट्रोल कोई लाइन नहीं है जिसे पार नहीं किया जा सकता है। हमारी सेना सक्षम है कि जब हम चाहेंगे तो ये सीमा पार कर सकते हैं। उन्होंने कहा, जरूरत पड़ी तो हम फिर से सीमा पार जाकर हमला करेंगे।

नॉर्दर्न कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडर इन चार्ज अन्बू ने कहा कि अलगावादी नेताओं की टेरर फंडिंग में लगाम लगाने से घाटी में पत्थरबाजी की घटनाओं में कमी आई है।

गौरतलब है कि इस साल 23 मई को भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक करके कई पाकिस्तान में बने आतंकियों के कई लॉन्च पैड को ध्वस्त कर दिया था। भारतीय सेना ने इसका एक वीडियो क्लिप भी साझा किया था, जिसमें एक जंगली इलाके में बमबारी और विस्फोट के बाद धुआं उठता दिख रहा था। हालांकि पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के नौशेरा सीमा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर हमले के दावे को खारिज किया था।

India