नई दिल्ली: इस साल के अंत में भारत की मेजबानी में हॉकी वर्ल्ड लीग खेली जायेगी। इसमें मेजबान टीम अपना पहला मैच भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में पांच बार की विजेता आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल का आयोजन 1 से 10 दिसंबर के बीच किया जाएगा।

अंर्तराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने गुरुवार को कार्यक्रम की लिस्ट जारी की है। इस कार्यक्रम के अनुसार भारत को पूल-बी में जगह मिली है, जिसमें उसके साथ आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता जर्मनी शामिल है।

भारत का पहला मैच 1 दिसंबर को होगा, जबकि दूसरे मैच में वह 2 दिसंबर को इंग्लैंड से भिड़ेगी। 4 दिसंबर को उसका सामना जर्मनी से होगा। यूरोप के दो दिग्गज देशों जर्मनी और इंग्लैंड का सामना भारत-आस्ट्रेलिया मैच से पहले होगा। US OPEN :मेडिसन कीज की जीत ने दोहराया 36 साल पहले बना ये खास रिकॉर्ड
पूल-ए में अर्जेंटीना, नीदरलैंड्स, बेल्जियम और स्पेन की टीमें हैं। 2 दिसंबर को बेहद रोचक मुकाबला इस टूनार्मेंट में खेला जाएगा जिसमें अर्जेंटीना और बेल्जियम आमने-सामने होंगी।

ग्रुप दौर के मैच 1 से 5 दिसंबर के बीच खेले जाएंगे जबकि क्वार्टर फाइनल्स 6 से 7 दिसंबर को खेले जाएंगे। सेमीफाइनल मैच अगले दो दिन और फाइनल मैच 10 तारीख को खेला जाएगा।