नई दिल्ली: कन्नड साप्ताहिक अखबार लंकेश पत्रिके की संपादक और वरिष्ठ पत्रकार व सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश की हत्या मामले की जांच विशेष जांच दल (एसआईटी) करेगी। कर्नाटक सरकार ने इसका फैसला किया है। उधर परिजनों ने भी हत्या की सीबीआई जांच की मांग की है।
कर्नाटक के मुख्यमंत्री सरकार ने वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठन का फैसला किया। सीएम सिद्दरमैया ने कहा कि इस मामले की जांच एक विशेष दल कर रही है। उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर मामला है।

उधर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हमने मुख्यमंत्री से बात की है कि जो लोग दोषी हैं उन्हें सजा मिलनी चाहिए। राहुल गांधी ने कहा कि जो लोग बीजेपी-RSS के खिलाफ बोलते हैं उन्हें पीटा जाता है, हमला किया जाता है और मार भी दिया जाता है।

पत्रकार लंकेश का अंतिम संस्कार बेंगलुरु में होगा। कन्नड साप्ताहिक अखबार की संपादक, वरिष्ठ पत्रकार व सामाजिक कार्यकर्ता गौरी लंकेश के परिवार ने कहा है कि उनका (लंकेश) अंतिम संस्कार बेंगलुरू में बुधवार को किया जाएगा। मंगलवार रात को अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दी थी। उधर परिजनों ने हत्या की सीबीआई जांच की मांग की है।
दूसरी ओर गौरी की हत्या से नाराज छात्रों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। यूनिवर्सिटी ऑफ एग्रीकल्चर साइंसेज के छात्र वरिष्ठ पत्रकार की मौत के बाद बैनर लेकर यूनिवर्सिटी के बाहर बैठ गए हैं।