अब नहीं पूछना पड़ेगा  कहां है मेट्रो: शलभ मणि त्रिपाठी

अब नहीं पूछना पड़ेगा कहां है मेट्रो: शलभ मणि त्रिपाठी

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने लखनऊ मेट्रो के उद्घाटन के मौके पर लखनऊ वासियों को बधाई देते हुए कहा है कि आज के मेट्रो के उद्घाटन के बाद अब लोगों को मेट्रो तलाशनी नहीं पड़ेगी और ये नहीं पूछना पड़ेगा कि मेट्रो चल कहां रही है। अब हर कोई आराम से टिकट ले सकेगा, मेट्रो में सफर कर सकेगा। श्री त्रिपाठी ने कहा कि मेट्रो का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के विकास की दिशा में एक बड़ा कदम है। केंद्र की प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार और प्रदेश की श्री योगी आदित्यनाथ जी की सरकार की कोशिशों से आधी अधूरी योजना के तौर पर रूकी लखनऊ मेट्रो का सपना पूरा हो पाया है और इसके लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री जी बधाई के पात्र हैं। श्री त्रिपाठी ने कहा कि खुशी और उत्साह के मौके पर विपक्ष के कुछ साथी समारोह में शामिल होने की बजाए ओछी सियासत कर रहे हैं, पर प्रदेश की जनता देख रही है कि किसने हवा में मेट्रो चलाई और किसने जमीन पर।

प्रदेश प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि लखनऊ और यूपी के लिहाज से आज एक बड़ा दिन है, योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने अधूरी पड़ी मेट्रो परियोजना को पूरा करके लखनऊ के लोगों को एक बड़ा तोहफा दिया है। प्रधानमंत्री जी ने केंद्र सरकार की तरफ से अंशदान दिलाकर और आसान किस्तों पर लोन दिलाकर मेट्रो का काम पूरा कराने में पूरा सहयोग किया, जिससे ये सपना पूरा हो पाया। श्री त्रिपाठी ने कहा कि मेट्रो से लखनऊ के लोगों को काफी सुविधा होगी, और सरकार बहुत जल्द कई और शहरों में भी मेट्रो का काम शुरू करने जा रही है।

प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि इस मौके पर तब जबकि सरकार ने विपक्ष के साथियों को भी इस मौके पर आमंत्रित किया था तब विपक्ष के कुछ साथियों ने खुशी में शरीक होने की बजाए छोटी सियासत करने की कोशिश की। यूपी की जनता ने देखा है कि किस तरह मेट्रो के उद्घाटन के नाम पर एक बार कैसे लखनऊ की जनता को छला गया। कागजों में मेट्रो का उद्घाटन कर दिया गया पर जमीनी हकीकत में ना तो मेट्रो दिखी ना ही मेट्रो के टिकट मिले। पूर्व की सरकार ने जनता की मेट्रो को परिवार की मेट्रो बनाने की कोशिश की, पर प्रदेश की जनता ने ऐसा आशीर्वाद दिया कि जनता की मेट्रो आज जनता को समर्पित कर दी गई। श्री त्रिपाठी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की शुभकामनाएं हैं कि लखनऊ और प्रदेश के लोग मेट्रो का लाभ उठाएं और मेट्रो उनके लिए भरपूर कारगर साबित हो।

Lucknow, Uttar Pradesh, India