गोरखपुर घटना: अखिलेश बोले- मृतकों के परिजनों को लाश देकर भगा दिया गया

गोरखपुर घटना: अखिलेश बोले- मृतकों के परिजनों को लाश देकर भगा दिया गया

गोरखपुर: गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 63 बच्चों की मौत के मामले ने तूल पकड़ लिया है. डीएम ने जहां मौत का कारण ऑक्सीजन की कमी को बताया है, वहीं सरकार इससे साफ इनकार कर रही है.

अखिलेश यादव ने कहा, मृतकों के परिजनों को लाश देकर भगा दिया गया. मृतक का पोस्टमार्टम तक नहीं हुआ है. भर्ती कार्ड भी गायब कर दिया गया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों को 20-20 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की है.

इस मामले को लेकर यूपी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री आशुतोष टंडन ने अपने बयान में कहा कि सभी मौतें पहले की हैं, आज सिर्फ 7 मौतें हुई हैं. हॉस्पिटल में आज भी 100 सिलिंडर मौजूद हैं. ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई. आज जो भी मौत हुई हैं उनकी न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं. सरकार ने डीजीईएम को जांच के लिए भेज दिया गया है.

गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में बच्चों की मौत के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य मंत्री आशुतोष टंडन और पूरे विभाग को तलब किया है.

गोरखपुर की घटना को लेकर किए गए ट्वीट में अखिलेश ने कहा, ''गोरखपुर में ऑक्सीजन की कमी से बच्चों की दर्दनाक मौत, सरकार ज़िम्मेदार। कठोर कार्यवाही हो, 20-20 लाख का मुआवज़ा दे सरकार'' ।

''मृतकों के परिजनों को लाश देकर भगा दिया गया, मृतक का पोस्टमार्टम तक नहीं हुआ है, भर्ती कार्ड भी गायब कर दिया गया है । अत्यन्त दुखद'' ।

Lucknow, Uttar Pradesh, India