नई दिल्ली: राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कहा कि वो अपने मन की बात देश पर थोपना चाहते हैं. देश की जनता की बात सुनना नहीं चाहते. कांग्रेस चाहती है कि ऐसे लोगों की आवाज भी देश की राजनीति में सुनी जाए और इसके लिए कांग्रेस एक मंच मुहैया कराने जा रही है.

अनऑर्गनाइज्‍ड सेक्‍टर के लोगों की आवाज को देश के सामने लाने के लिए कांगेस एक नये विंग पर काम कर रही है. संवाददाताओं से बातचीत में राहुल गांधी ने कहा कि वह एक प्रोफेशनल कांग्रेस बनाने की तैयारी कर रहे हैं जिसके जरिए अनऑर्गनाइज्‍ड सेक्‍टर के वर्कर की आवाज को राजनीति में लाने की कोशि‍श होगी. प्रोफेशनल कांग्रेस की कमान पार्टी के चार वरिष्‍ठ नेता के हाथों में होगी जिनमें शशि थरूर, मिलिंद देवड़ा भी शामिल होंगे.

एक सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ अपनी मन की बात करते हैं. मोदी चाहते हैं कि लोकसभा और विधानसभा में किसी तरीके का डिस्‍कशन न हो. जो मोदी और आरएसएस में डिस्‍कशन हो उसी से देश चले. राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस और दूसरी पार्टी में यही अंतर है. कांग्रेस सबकी आवाज राजनीति में लाना चाहती है लेकिन दूसरी पार्टी ऐसा नहीं चाहती. राहुल गांधी ने कहा कि हम चाहते हैं कि हिंदुस्‍तान के करोड़ों लोग पॉलिसी मेकिंग में शामिल हों. लेकिन देश की वर्तमान सरकार ऐसा नहीं चाहती है.

माना जा रहा है कि कांग्रेस अपने इस अभियान के जरिए देश के अनऑर्गनाइज्‍ड सेक्‍टर में काम करने वाले लोगों को अपने साथ जोड़ना चाहती है और उसके लिए एक प्‍लेटफॉर्म मुहैया कराना चाहती है. राहुल गांधी के बाद शाशि थरूर ने भी इस मामले में अपनी राय रखी.