नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, नीतीश कुमार महागठबंधन के गद्दार हैं. उन्होंने सहयोगी दलों को धोखा दिया है. वह मिले थे तो अलग बात की थी. सत्ता के लिए उन्होंने सब किया.

राहुल ने कहा, तीन-चार महीने से इसके लिए प्लानिंग चल रही थी. मुझे सब मालूम था. नीतीश को संप्रदायिकता के खिलाफ वोट मिला था. लेकिन, अब नीतीश ने उनका ही हाथ थाम लिया है.

बता दें कि नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद यादव और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप पर बुधवार की शाम इस्तीफा दे दिया. इसके बाद कुछ घंटों के नाटकीय घटनाक्रम में पहले बीजेपी ने उन्हें समर्थन दिया और इसके बाद वह बीजेपी नेताओं के साथ गवर्नर से मिलने पहुंच गए. गवर्नर से अनुमति मिलने के बाद नीतीश ने गुरुवार की सुबह 6वीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

इस दौरान महागठबंधन के दूसरे दल आरजेडी ने नीतीश पर गंभीर आरोप लगाए. लालू प्रसाद यादव ने इसे बीजेपी के साथ की गई सेटिंग बताया. वहीं, उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नीतीश के साथ ही गवर्नर पर भी आरोप लगाया. तेजस्वी यादव ने कहा कि सबसे बड़ा दल होने के बावजूद गवर्नर ने उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित नहीं किया. उन्होंने कहा कि जनता न्याय करेगी और अब वही फैसला लेगी.