सड़क हादसे में साथी की मौत से भड़क कर मचाया उत्पात

अंबेडकरनगर: इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र के खैरपुर स्थित पेट्रोल पंप के पास बुधवार रात करीब 1 बजे एक कांवरिये की ट्रक से कुचल कर मौत हो गई। साथी की मौत से कांवरिये भड़क उठे। कांवरियों ने एनटीपीसी पुलिस चौकी को आग के हवाले कर दिया। एक पेट्रोल पंप व दो दर्जन वाहनों को जला दिया। मौके पर पहुंचे डीएम और एसपी के वाहनों पर भी पथराव हुआ।

अयोध्या से जल लेकर कांवरियों का एक जत्था पैदल फैजाबाद से टांडा की ओर जा रहा था। खैरपुर स्थित पेट्रोल पंप के पास ट्रक की चपेट में आने से एक कांवरिये की मौत हो गई। सूचना पर डायल यूपी 100 की पहुंची पुलिस शव को उठाकर मुख्यालय लेकर चली आई। इससे कांवरियों का गुस्सा भड़क उठा। सुबह होने पर कई जत्थों में पहुंचे कांवरियों ने फैजाबाद टांडा मार्ग स्थित एनटीपीसी के मुख्य गेट, रेलवे क्रॉसिंग और पेट्रोल पंप के पास जाम लगा दिया।

कांवरियों ने सरकारी वाहनों पर पथराव कर दिया। खैरपुर का पेट्रोल पंप और पांच ट्रकों को आग के हवाले कर दिया गया। ट्रकों के खलासी और चालक ने भाग कर जान बचाई। एनटीपीसी रिपोर्टिंग पुलिस चौकी को भी नहीं बख्शा गया। अंदर रखे अभिलेख, एक बुलेट मोटरसाइकिल और चौकी के बाहर खड़ी चार बाइकों को आग के हवाले कर दिया गया। सभी वाहन धूं-धूं कर जल गए। चौकी के स्टाफ ने भागकर किसी तरह जान बचायी।