लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने गुरुवार को विधानसभा में विपक्ष पर हमला बोलते हुए संकेतों में उसके आरोपों का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि चांदनी रात चोरों को अच्छी नहीं लगती। इसी तरह उन लोगों को भी सरकार की कार्यपद्धति पसंद नहीं आ रही है। हालांकि जनता ऐसे लोगों को पहले ही सबक सिखा चुकी है। उन्होंने कहा कि विपक्ष हर गलत बात के लिए आवाज उठाता है। इन्हें एंटी रोमियो पर आपत्ति है। इन्हें अवैध बूचड़खाने पर भी आपत्ति थी। आपत्ति है कि हम कार्रवाई क्यों कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, सत्य हमेशा कटु होता है। हाल यह था कि डायल यूपी 100 की गाड़ियां पुलिस वसूली के अड्डे बन गए थे। लेकिन भाजपा की सरकार सरकार प्रत्येक नागरिक को बगैर भेदभाव के सुरक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी कारण सुरक्षा को लेकर बजट में पर्याप्त व्यवस्था की गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजनीतिक संरक्षण में जो अवैध धर्मस्थलों की भूमि पर कब्जे होते थे उस पर शासन सख्ती से कार्रवाई नहीं करता था। सरकार के पास बीती 30 जून तक ग्राम समाज की 17 हजार 97 हेक्टेयर भूमि अभी तक जानकारी में आई है, जिस पर अवैध कब्जे हैं। इसमें काफी कब्जों को हटाया गया है। इस भूमि को छुड़वाने के लिए जो खर्च आएगा, वह भी इन्हीं भूमाफियाओं से लिया जाएगा। फिर भी बार-बार विपक्ष कहता है कि कानून व्यवस्था खराब है। इन लोगों ने इस प्रदेश को गुंडे-माफियाओं का चारागाह बना दिया है। हालांकि जब से नई सरकार आई है, एक भी दंगा नहीं हुआ है।

सीएम ने कहा कि क्राइम रेट में कमी आई है। पिछली सरकार में एफआईआर ही नहीं दर्ज होती थी। आंकड़ों को छिपा कर पिछली सरकार वाहवाही लेती थी। दंगाइयों को कैसे स्टेट प्लेन से लाकर महिमामंडन किया जाता था, वह जगजाहिर है। आंकड़ों को दबा कर पिछली सरकार में पाप होता रहा है। विपक्ष को आपत्ति इस बात की है कि पुलिस इन घटनाओं में वर्क आउट क्यों कर रही है। श्री योगी ने कहा कि कल पूर्व मुख्यमंत्री का भी बयान छपा है कि पुलिस जल्दबाजी में घटनाओं को वर्क आउट कर दे रही है। उनके लिए यह सपना है की पुलिस इतनी तेजी से भी काम करती है। पिछले दिनों दो घटनाओं के वर्क आउट से बड़ी कामयाबी मिली है, एक जेवर की घटना और दूसरी झांसी की घटना। जिसमें दो व्यापारियों का अपहरण हुआ था। दोनों व्यापारियों को सकुशल वापस लेकर आये हैं। पिछली सरकार में जेवर में 15 घटनायें हुईं, जिसका फर्जी खुलासा हुआ है।

श्री योगी ने कहा, विपक्ष को इस बात की आपत्ति है कि आज़मगढ़ में सही अपराधी को क्यों पकड़ा। इससे पहले भी वहां कई लोगों की मौत जहरीली शराब से हो गई थी। अम्बेडकरनगर का भी एक शातिर अपराधी गिरफ्तार हुआ है। उस अपराधी के राजनीतिक संरक्षण की जानकारी बता दिया जाय तो कई चेहरे बेनकाब हो जाएंगे। उत्तर प्रदेश में अधिकतर घटनाओं का पर्दाफाश किया है। उन्होंने कहा कि दो वर्षों से पेट्रोल पम्प पर चोरी हो रही है। प्रत्येक आदमी को आठ से 10 रुपये की चपत लग रही थी। यूपी एसटीएफ की यह बड़ी कार्रवाई है।