लखनऊ: आखिरी छोर तक परिवहन की सुविधा में एक नया आयाम जोड़ते हुए महिंद्रा एंड महिन्द्रा लिमिटेड ने आज एक स्टाइलिश और आरामदायक यात्री वाहक जीतो मिनी वैन को लॉन्च किया । जीटो मिनी वैन परिवहन के शहरी और अर्ध शहरी तरीकों के लिए सबसे उपयुक्त है और आखिरी छोर तक कनेक्टिविटी के साथ यात्रा और इंट्रा-सिटी लोगों के आवागमन के लिए अनुबंध और स्टेज कैरिज की मांग को पूरा करेगा। प्रतिस्पर्धात्मक कीमत में उपलब्ध जीतो मिनी वैन की शुरुआती कीमत है रुपए 3. 39 लाख (एक्स शोरूम कीमत लखनऊ, बीएस 4 डीजल वेरिएंट) और यह 2 तरह की बॉडी में – सेमी हार्डटॉप और हार्डटॉप और 3 प्रकार के ईंधन उपयोग – डीजल, पेट्रोल और सीएनजी में उपलब्ध है। जीतो मिनी वैन में लगा है शक्तिशाली एम-ड्यूरा, एक डायरेक्ट इंजैक्शन (डीआई) बीएस 4 उत्सर्जन के अनुरूप इंजन।

जीतो मिनी वैन उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिहाज से डिजाइन किया गया है, जिसमें है 11.9 केवी (16 एचपी) की शक्ति और 38 एनएम का टॉर्क जो है अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ। जीतो मिनी वैन सभी इलाकों के लिए सबसे उपयुक्त है। 26 किमी/लीटर की बेजोड़ ईंधन दक्षता के कारण यह अधिक फेरे लगाने में सक्षम है।

जीतो मिनी वैन 2 साल /40,000 किलोमीटर (जो भी पहले हो) की अग्रणी क्लास की वारंटी के साथ आती है और ग्राहकों को सनराइज रेड, अल्ट्राममरीन ब्लू और डायमंड व्हाइट के आकर्षक रंगों में अपनी पसंद का रंग चुनने की आजादी है। जीतो मिनी वैन के वैरिएंट्स को चरणबद्ध तरीके से लॉन्च किया जाएगा। पहले चरण में सेमी हार्ड टॉप डीजल वैरिएंट जारी किया जाएगा। अगले कुछ महीनों में जीतो मिनी वैन रेंज को सीएनजी और डीजल संस्करणों और सेमी-हार्ड टॉप सीएनजी और पेट्रोल वैरिएंट्स के लॉन्च के साथ पूरा किया जाएगा।

जीतो मिनी वैन की प्रमुख खूबियां-

स्टाइलिश और खास लुक

जीतो मिनी वैन का बाहरी लुक भी बेहद स्टाइलिश और खास है। इसकी फ्रंट ग्रिल इसे बहुत विशिष्ट बनाती है और इसकी ड्यूअल टोन की आंतरिक सज्जा और एक समकालीन डैशबोर्ड और इंस्ट्रृमेंट क्लस्टर इसे दूसरे वाहनों से एकदम अलग खड़ा करते हैं। जीतो मिनी वैन तीन आकर्षक रंगों में उपलब्ध होगा- सनराइज रेड, अल्ट्रामरीन ब्लू और डायमंड व्हाइट।

कार जैसा आराम और सुविधा

जीतो में कारों जैसी कई सुविधाएं हैं, जैसे कि अच्छी तरह से बैठने के लिए गद्देदार सीटें और बड़ा कैबिन, साथ में बेहतर हैडरूम और लेगरूम, ताकि यात्रा को और अधिक सुखद और आरामदेह बनाया जा सके। बेहतर एर्गोनॉमिक्स और कार जैसी स्मूथ गियर-शिफ्ट क्वालिटी जीतो की थकान मुक्त ड्राइविंग के अनुभव को और बेहतर बनाती है। यात्रियों के लिए आसान प्रवेश और निकास और लॉकेबल ग्लव बॉक्स सुविधाओं को और बढ़ाते हैं।

बेजोड़ सुरक्षा और ताकत

जीतो मिनी वैन अपनी श्रेणी में सुरक्षा के उच्चतम स्तर प्रदान करता है। दुर्घटना की स्थिति में ड्राइवर और सह-चालक को बेहतर सुरक्षा प्रदान करने के लिए केबिन तैयार किया गया है। इसके अतिरिक्त, (ईएलआर) सीट बेल्ट सिस्टम, हैड रिस्ट्रिेन्ट्स और बकेट सीट अचानक होने वाले हादसे के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करते हैं।