नई दिल्ली: देश के क्रिकेट प्रेमियों की नजरें सोमवार को भारतीय टीम के मुख्य कोच के चयन पर टिकी थीं, लेकिन सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) अब तक कोच पद के लिए अंतिम फैसला नहीं ले सके हैं। बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी, गांगुली और लक्ष्मण ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि कोच पद पर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया जा सका है। गांगुली ने कहा कि टीम के कप्तान विराट कोहली से चर्चा करने के बाद कोच पद पर फैसला लिय जाएगा, आने वाले दो-तीन दिनों में इस पर फैसला संभव है। गांगुली ने कहा कि कोहली को इस बात का क्रेडिट मिलना चाहिए कि वह इस पूरी प्रक्रिया से दूर रहे। नामों को लेकर उन्‍होंने कोई इनपुट नहीं दिया। माना जा रहा था कि सोमवार को इंटरव्‍यू के बाद बीसीसीआई नए कोच का ऐलान कर सकता है। गांगुली ने कहा, “हम किसी बात की जल्दी में नहीं है। हम कुछ लोगों से बात करके, जिसमें कप्तान कोहली का नाम भी शामिल है, फिर कोच पद का फैसला लेंगे। हम कुछ दिनों के बाद इस पर अंतिम फैसला लेंगे।”

सीएसी ने सोमवार को कोच पद के लिए आवेदन करने वाले 10 लोगों में से रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, रिचर्ड पायबस, टॉम मूडी और लालचंद राजपूत का इंटरव्यू लिया है। बीसीसीआई को 10 लोगों ने इस पद के लिए अपने बायोडाटा भेजे थे जिसमें शास्त्री के अलावा वीरेंद्र सहवाग, टाम मूडी, रिचर्ड पाइबस, डोडा गणेश, लालचंद राजपूत, लांस क्लूसनर, राकेश शर्मा (ओमान राष्ट्रीय टीम के कोच), फिल सिमंस और उपेंद्रनाथ ब्रह्मचारी (इंजीनियर) शामिल हैं।

कोहली के साथ मतभेद के बाद पूर्व मुख्य कोच और पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले ने वेस्टइंडीज श्रृंखला से पहले इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद से यह पद खाली है।