सैमसंग इण्डिया की सिटिज़नशिप इनीशिएटिव के तहत इसका लोकप्रिय डिजिटल अभियान ‘सैमसंग टेकनिकल स्कूल’ अपने लाॅन्च के मात्र 4 सप्ताह में यू ट्यूब पर 80 मिलियन व्यूज़ का आंकड़ा पार कर चुका है। इस अवधि में रिकाॅर्ड 24 मिलियन महिलाओं ने इस वीडियो को देखा है, जो भारत में यूट्यूब पर किसी भी एडवरटाइज़िंग वीडियो के लिए अधिकतम है।

अभियान रुसपने हुए बड़े भारत की महिलाओं में तेज़ी से लोकप्रिय हो रहा है। यह जयपुर के नज़दीक छोटे से गांव से ताल्लुक़ रखने वाली एक युवती सीमा नागर को दिखाता है जो समाज में मौजूद सभी रूढ़ियों का मुकाबला करते हुए प्रशिक्षित टेकनिशियन बन गई और अपने परिवार को गौरवान्वित किया।

सैमसंग इण्डिया में चीफ मार्केटिंग आॅफिसर श्री रणजीवजीत सिंह ने कहा, ‘‘सैमसंग के टेकनिकल स्कूल अभियान के माध्यम से हम देश के वंचित समुदायों के युवाओं को नए कन्ज़्यूमर ड्यूरेबल्स और मोबाइल फोन के लिए आधुनिक प्रशिक्षण प्रदान करना चाहते हैं। सैमसंग की यह पहल युवाओं को कौशल प्रदान करने के सरकार के दृष्टिकोण में योगदान देगी। यह अभियान सैमसंग टेकनिकल स्कूल से ली गई वास्तविक जीवन की एक कहानी पर रोशनी डालता है जो लड़कियों की आज की पीढ़ी को टेकनिकल शिक्षा पाने के लिए प्रोत्साहित करेगा और साथ ही अभिभावकों को प्रेरित करेगा कि अपनी लड़कियों को आगे बढ़ने में सहयोग प्रदान करें। हमें खुशी है कि 24 मिलियन महिलाओं ने हमारे इस अभियान को पसंद किया है और अपने परिवारजनों एवं दोस्तों के साथ शेयर किया है। इस तरह देश की महिलाएं समाज में मौजूद रूढ़ियों एवं गलत अवधारणाओं को तोड़ने के प्रयासों में हमारी मदद कर रही हैं।’’