लखनऊ: गुजरात से लखनऊ जा रहे दलित संगठन के लोगों को पुलिस ने झांसी रेलवे स्टेशन पर उतार लिया. यह लोग साबरमती एक्सप्रेस से भगवान बुद्ध की आकृति बना 125 किलो का साबुन लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को देने जा रहे थे.

जानकारी के मुताबिक रविवार शाम झांसी रेलवे स्टेशन को अहमदाबाद से चलकर झांसी पहुंची साबरमती एक्सप्रेस को प्लेटफार्म पर पुलिस बल ने अचानक घेर लिया. इसके बाद स्लीपर कोचों से तकरीबन 43 लोगों को ट्रेन से उतारा गया.

ट्रेन से उतारे गए लोग प्लेटफार्म पर ही धरने पर बैठ गए. लोगों ने बताया कि कुशीनगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने अधिकारियों से दलितों को साबुन और शैम्पू बांटकर यह दर्शाने का प्रयास किया था कि दलित नहाते नहीं हैं, इसलिए वह उन्हें यह 125 किलों का साबुन देकर बताना चाहते है कि दलित नहाते भी हैं और साफ-सुथरे भी रहते हैं. सीएम योगी के इस रवैये से दलित समाज के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है.

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रेलवे स्टेशन से ले जाकर सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में नजरबंद कर दिया गया है. गेस्ट हाउस में भारी पुलिस बल के अलावा कई थानेदार तैनात किये गये हैं. इसके अलावा निगरानी के लिए सिटी मजिस्ट्रेट व एस पी सिटी मौजूद हैं. पुलिस ने घटना के बारे में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है.