देश की पसंदीदा कम लागत वाली एयरलाइन स्पाइसजेट ने देश के 5 वें सबसे तेजी से बढ़ते शहर पटना को अपने घरेलू नेटवर्क में शामिल किया है। एयरलाइन ने आज पटना-मुंबई, पटना-हैदराबाद, पटना-कोलकाता और पटना-बेंगलुरू क्षेत्रों के लिए 4 नई सीधी उड़ानों को झंडी दिखाई।

फ्लैगऑफ समारोह में पटना हवाई अड्डे के निदेशक एएआई आर एस लहौरिया, संतोष सिंह एजीएम एटीसी, कमांडेंट धर्मवीर यादव सीआईएसएफ, एएआई के अधिकारी और स्पाइसजेट के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए। लॉन्च की शुरुआत के अवसर पर परंपरागत तौर पर दीप प्रज्वलित किया गया और इसके बाद नई उड़ान सेवा शुरू करने की औपचारिक घोषणा की गई। पटना के जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सवेरे 10.55 पर पटना से बेंगलुरू जाने वाली उड़ान संख्या एसजी 867 को झंडी दिखाकर अपने पहले सफर पर रवाना किया गया। पहली उडान में शामिल यात्रियों का स्वागत किया गया और एएआई और स्पाइसजेट के अधिकारियों ने उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया।

महत्वपूर्ण मील के पत्थर को चिन्हित करने की विमानन सेवाओं की परंपरा के अनुरूप, हैदराबाद-पटना मार्ग पर शुरू की गई स्पाइसजेट की उड़ान संख्या 737-800 एसजी 831 की घरेलू यात्रा को एक भव्य वाटर कैनन के जरिए सलामी से बधाई दी गई। नई उड़ानें शुरू होने के बाद पटना स्पाइसजेट के घरेलू नेटवर्क पर आने वाला सबसे नया शहर बन गया है, जो दैनिक उड़ान सेवा के साथ सभी महानगरों से जुड़ गया है।

फ्लैगिंग ऑफ समारोह के अवसर पर, शिल्पा भाटिया, सीनियर वीपी, कॉमर्शियल स्पाइसजेट ने कहा, ‘देश के पांचवें सबसे तेजी से बढ़ते शहर होने और बिहार के उच्चतम सकल घरेलू उत्पाद में 40 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर के साथ पटना एक नई विकास यात्रा शुरू करने के लिए तैयार है और स्पाइसजेट को इस बात की खुशी है कि वह भी इसका एक हिस्सा बन रहा है। हमें पटना को स्पाइसजेट के घरेलू नेटवर्क पर नवीनतम स्टेशन के रूप में शामिल करने पर गर्व है। हमारी नई उड़ानें पटना को एक बहुत ही सक्षम मेट्रो कनेक्टिविटी की पेशकश करती है और इस तरह पटना अखिल भारतीय नेटवर्क में शामिल हो गया है।’
एयरलाइन ने दिल्ली-पटना-दिल्ली मार्ग पर भी सीधी उड़ान सेवा की घोषणा की है जो 10 जुलाई से शुरू हो जाएगी और इसके बाद पटना देश के सभी महानगरों से सीधे जुड़ जाएगा।