गिरिडीह: झारखंड में गिरिडीह के देहरी थाना क्षेत्र के बैरिया हटियाटांड में एक व्यक्ति के घर के बाहर मरी हुई गाय मिलने से बवाल मच गया. आक्रोशित भीड़ ने पहले पिटाई की फिर उसके घर में आग लगा दी.

घटना मंगलवार दोपहर की है. हटियाटांड मैदान के पास उस्मान अंसारी के घर के बाहर मरी हुई गाय देखी गई. यह देख गुस्साए लोगों की भीड़ उस्मान के घर पहुंची और जमकर पिटाई कर दी. घायल उस्मान और उसके परिवार को पुलिस ने सुरक्षित निकाल लिया है.
सूचना मिलने पहर पहुंची पुलिस पर लोगों ने पथराव किया. भीड़ खदेड़ने के लिए पुलिस ने पहले लाठीचार्ज किया. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए हवाई फायरिंग भी की गई. इस दौरान एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है. तनाव के मद्देनजर पूरे इलाके में धारा 144 लगा दी गई है.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी आरके मलिक ने कहा, "हमारे लोगों ने भीड़ का सामना किया, और तुरंत उस्मान अंसारी और उनके परिवार को बचाया, जब पुलिस ने उन्हें अस्पताल ले जाने की कोशिश की, भीड़ ने उसका विरोध किया, हम पर भारी पथराव किया गया, सो, हमें हवा में गोलियां चलानी पड़ीं| "

पुलिस की गोलीबारी में भी दो लोग ज़ख्मी हुए हैं, और दोनों के पांवों का इलाज अस्पताल में चल रहा है. पथराव के दौरान 50 पुलिसकर्मी भी घायल हुए बताए गए हैं. गांव में सुरक्षा के भारी इंतज़ाम किए गए हैं, और कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है. उस्मान अंसारी पर हमले के लिए फिलहाल किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है, लेकिन पुलिस का कहना है कि वे बुधवार को ही गांव में लगभग 15 लोगों से पूछताछ करेंगे.