नई दिल्ली: अनिल कुंबले के टीम इंडिया के मुख्य कोच पद से इस्तीफा देने के बाद रवि शास्त्री का कोच बनना तय माना जा रहा है. रिपोर्ट्स की मानें तो रवि शास्त्री ने कोच पद के लिए अप्लाई भी कर दिया है. कुंबले के वेस्टइंडीज टूर से अचानक हटने के बाद बीसीसीआई ने इस पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथी को बढ़ा दिया था. बीसीसीआई के कोच पद के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 31 मई थी. लेकिन बोर्ड आवेदकों से संतुष्ट नहीं था.

2015-2016 तक टीम इंडिया के डायरेक्टर रहने वाले शास्त्री ने पिछली बार भी अप्लाई किया था, लेकिन अनिल कुंबले को कोच बनाया था. लेकिन, कुंबले और विराट के बीच मतभेद की खबरों के आने के बाद बीसीसीआई ने उनका कार्यकाल नहीं बढ़ाया और वेस्टइंडीज टूर तक कोच बने रहने को कहा था. सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण वाली क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (सीएसी) को जल्द ही कुंबले के उत्तराधिकारी का चयन करना है. इसके लिए कमेटी आवेदकों के अलावा दूसरे विकल्पों पर भी नजर रखे हुए हैं.

रवि शास्त्री टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की पहली पसंद माने जाते हैं. कोहली कुंबले के समय भी शास्त्री को अपनी पहली पसंद बता चुके थे. शास्त्री भी अक्सर विराट कोहली की तारीफ करते रहते हैं. और वही पहले शख्स हैं, जिन्होंने कोहली को धोनी की जगह तीनों फॉर्मेट में कप्तानी देने की बात कही थी.

इस पद के लिए शास्त्री से पहले ही वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पायबस, लालचंद राजपूत और डोडा गणेश आवेदन कर चुके हैं. पहले सहवाग का पलड़ा भारी था, लेकिन शास्त्री के आने के बाद उनका पलड़ा हल्का नजर आ रहा है.