जुनैद की हत्या पर बोले पीएम मोदी के कानून मंत्री

नई दिल्ली: केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि 16 साल के लड़के की हत्या और उसके भाइयों पर गौमांस ले जाने का आरोप लगाते हुए भीड़ का हमला बहुत दुखद और शर्मनाक है. सरकार इस तरह के हमले सहन नहीं करेगी.

रविशंकर प्रसाद ने हरियाणा के बल्लभगढ़ में भीड़ द्वारा मुस्लिम युवकों के साथ मारपीट और जुनैद नाम के किशोर की हत्या की कड़ी शब्दों में निंदा की. रविशंकर प्रसाद ने सोमवार को कहा, हरियाणा की घटना बेहद शर्मनाक है और मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं.

कानून मंत्री ने कहा कि हमारी सरकार कार्रवाई कर रही है. उन्होंने कहा कि भीड़ द्वारा किसी की हत्या के खिलाफ क्या मांग हो रही है देखना होगा, लेकिन देश में इस तरह के अपराध के लिए कानून बेहद सख्त है. मामले में फांसी तक का प्रावधान है. जरूरत सिर्फ मौजूदा कानून को सख्ती से पालन करवाने की है. कानून मंत्री ने कहा, प्रधानमंत्री ने खुद कहा है कि गौरक्षा के नाम पर किसी भी कीमत पर हिंसा नहीं होनी चाहिए.

गौरतलब है कि हरियाणा के बल्लभगढ़ स्टेशन पर गुरुवार को एक चौंकाने वाला हादसा हुआ. यहां मुस्लिम समुदाय के चार लड़कों को इतना पीटा गया कि एक की मौत हो गई और तीन घायल हो गए. घटना से नाराज इन लड़कों के गांव खंदावली और उसके आसपास के गांव के लोग ईद नहीं मना रहे हैं. लोगों ने यहां काली पट्टी बांधकर ईद की नमाज अदा की और इंसाफ की मांग की. मामले में सिर्फ एक आरोपी की अब तक गिरफ्तारी हो सकी है. वहीं, पुलिस ने बाकी अपराधियों को पकड़ने के लिए एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है.