इटावा: पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को आग में झोंक दिया है। किसानों को कर्ज माफी का झांसा दिया गया, किसी का कर्ज माफ नहीं हुआ। परिणाम यह है कि किसानों को गोलियां खानी पड़ रही हैं। अखिलेश यादव शुक्रवार को यहां परिवार के साथ लायन सफारी पहुंचे थे।

कन्नौज की सांसद डिंपल यादव के संग सफारी पहुंचे पूर्व सीएम ने कहा कि मंदसौर में किसानों की हत्याओं के लिए भी पूरी तरह भाजपा ही दोषी है। उन्होंने कहा कि उत्तर कानून व्यवस्था बिगड़ चुकी है, मथुरा, मैनपुरी में सर्राफ की हत्याओं ने सभी को हिलाकर रख दिया। अखिलेश ने कहा कि बिजली के लिए भाजपा की विधायक को ही धरना देना पड़ रहा है। आजम खां पर वक्फ बोर्ड में गड़बड़ी आरोपों को उन्होंने गलत ठहराया है। उन्होंने कहा कि सारे काम कैबिनेट में पास हुए हैं और बतौर मुख्यमंत्री अध्यक्षता उन्होंने ही की है इसलिए आजम खां कैसे दोषी हो सकते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने 23 महीने में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे बनवा दिया, यह सरकार 22 महीने में लखनऊ-बलिया एक्सप्रेसवे बनवाकर दिखा दे।

अखिलेश यादव ने कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव दिलचस्प होगा, देश का प्रधानमंत्री यूपी से ही होगा। राष्ट्रपति चुनाव पर प्रत्याशी की घोषणा के सवाल पर उन्होंने कहा कि सभी दल मिलकर प्रत्याशी तय करेंगे। मुलायम सिंह यादव व शरद यादव के नामों की भी चर्चा पर अखिलेश ने कहा कि उनको इसकी जानकारी नही है।