श्रेणियाँ: खेल

CT SF: unpredictable पाकिस्तान से मज़बूत इंग्लैंड की टक्कर कल

काडर्फि : पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के पहले सेमीफाइनल में बुधवार को इंग्लैंड का पलड़ा पाकिस्तान पर भारी रहने की उम्मीद है. इंग्लैंड की नजरें 50 ओवरों में अपने पहले आईसीसी खिताब की ओर अगला कदम बढाने पर होगी. तीन बार वर्ल्ड कप फाइनल खेल चुका इंग्लैंड पिछले 42 साल में 50 ओवरों के क्रिकेट का कोई खिताब नहीं जीत सका है. ईयोन मोर्गन की टीम काफी संतुलित है और इस बार खिताब की मजबूत दावेदार भी है. अभी तक इंग्लैंड टूर्नामेंट की बेस्ट टीम रही है और एक भी मैच हारी नहीं है. दूसरी ओर पहले मैच में भारत से हारने के बाद पाकिस्तान ने अच्छी वापसी की है.

दूसरी ओर आस्टेलिया और न्यूजीलैंड में 2015 में हुए वर्ल्ड कप से पहले दौर में बाहर होने के बाद इंग्लैंड ने अपने प्रदर्शन में जबर्दस्त सुधार किया है. उसने पिछले साल अपनी सरजमीं पर पाकिस्तान को वनडे सीरिज में 4.1 से हराया जिसमें टेंट ब्रिज में विश्व रिकार्ड 444 रन का स्कोर शामिल है.

बेन स्टोक्स के रूप में इंग्लैंड के पास दुनिया के बेस्ट ऑलराउंडर्स में से एक है जो गेंद और बल्ले दोनों से किसी भी टीम की बखिया उधेड़ सकता है. यही वजह है कि आईपीएल में वह 20 लाख डालर से अधिक दाम में बिका.

जो रूट भी विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं और फार्म में हैं. मिडिल ऑर्डर में मोर्गन और जोस बटलर हैं जबकि सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स और जासन रे टॉप ऑर्डर में अच्छी शुरूआत दे रहे हैं.

तेज गेंदबाजों जैक बाल और लियाम प्लंकेट का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है जबकि मार्क वुड ने स्ट्राइक बॉलर के रूप में कप्तान मोर्गन के भरोसे को सही साबित किया है। टखने के तीन आपरेशन के बाद वुड टीम में लौटे हैं लेकिन उनकी स्पीड जस की तस है.

दूसरीतरफ पाकिस्तान ने कप्तान सरफराज अहमद की पारी के दम पर श्रीलंका को तीन विकेट से हराया जिससे उसका मनोबल बढ़ा होगा. इस हार के लिए हालांकि श्रीलंका खुद दोषी रहा जिसने बेहद लचर फील्डिंग का प्रदर्शन किया.

सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने भी श्रीलंका के खिलाफ 36 गेंद में 50 रन बनाए लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाजों का प्रदर्शन चिंता का सबब होगा. गेंदबाजी में तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर, जुनैद खान, हसन अली और फहीम खान ने प्रभावित किया.

Share

हाल की खबर

बाराबंकी में ऑक्सीजन फैक्ट्री में ब्लास्ट 1 कर्मचारी की मौत

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी । ऑक्सीजन प्लांट में ब्लास्ट हो गया। जिसमें की एक…

मई 13, 2024

राष्ट्रीय आय में मिले लोगों को हिस्सा- अखिलेन्द्र

भाजपा ने भारत गणराज्य की आर्थिक सम्प्रभुता को पहुंचाई क्षति, हारना जरूरीसमाज के मैत्रीभाव को…

मई 13, 2024

संविधान बदलने की बात करने वालों को बदलने जा रही है जनता: अखिलेश

बाराबंकी मे गठबंधन प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में जनसभा का आयोजन। ब्यूरो चीफ फहीम…

मई 12, 2024

बहराइच में जेठ मेले का आगाज़ 30 मई से

02 जून को आएँगी ग़ाज़ी मियां की प्रतीकात्मक बारातें भारत नेपाल के सीमावर्ती जनपद उत्तरप्रदेश…

मई 12, 2024

UPSIFS लखनऊ के छात्रों ने IIT दिल्ली के बेलेस्टिक एन्ड आर्मर टेस्टिंग लैब में फोरेन्सिक की बारीकियों को सीखा

छात्रों को सीखने के अवसर और अन्वेषण कार्यो की जानकारी भी हासिल हो रही है…

मई 11, 2024

आज की राजनीति के संत हैं राहुल, इंडियन ओवरसीज़ कांग्रेस

2024 के आम चुनाव पर दुनिया भर की निगाहें लगी हुई है . इसके पीछे…

मई 11, 2024