लखनऊ। आर्यावर्त क्लब, मास्टर इलेवन, इलाहाबाद इलेवन व कन्नेठस क्लब ने इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) में नाकआउट मुकाबलों (राउंड-32) के छठें दिन अपने-अपने मैच जीतते हुए अंतिम 16 में जगह बनाई।

रजत की गेंदबाजी से जीता कन्नेठस

बीबीडी स्टेडियम में खेले गए पहले मैच में कन्नेठस क्लब ने मैन ऑफ द मैच रजत (तीन विकेट) की गेंदबाजी की सहायता से गौराबीथ इलेवन को छह विकेट से मात दी। गौराबीथ इलेवन पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12 ओवर में 70 रन पर ढेर हो गयी। विकास ने 14 रन (13 गेंद, दो चौके) की पारी खेली। कन्नेठस से रजत ने दो ओवर में आठ रन देकर तीन विकेट झटके। जवाब में कन्नेठस ने लक्ष्य का पीछा करते हुए मुुकुल (27 रन, 16 गेंद, दो छक्के, एक चौका) की सहायता से मैच छह विकेट से जीत लिया।

आर्यावर्त ने जुगौली डेंजर्स को 61 रन से दी मात

दूसरे मैच में आर्यावर्त क्लब ने मैन ऑफ द मैच रोहित (तीन विकेट) की गेंदबाजी के जलवे की सहायता से जुगौली डेंजर्स को 61 रन से हराया। आर्यावर्त ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निशांत (34 रन, 17 गेंद, दो छक्के, चार चौके) की सहायता से निर्धारित 12 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 115 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए जुगौली 9.3 ओवर में 54 रन पर ढेर हो गया। गोविंद ने टीम के लिए सर्वाधिक 21 रन बनाए। आर्यावर्त स रोहित ने दो ओवर में एक रन देकर तीन विकेट लिए।

मास्टर इलेवन व इलाहाबाद इलेवन भी जीते

लीग के गौस मोहम्मद स्टेडियम, गोमतीनगर में खेले गए मैच में मास्टर इलेवन ने यूपी इलेवन को पांच विकेट से हराया। यूपी इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 65 रन बनाए। धर्मेंद्र ने 21 व बाबू ने 13 रन जोड़े। जवाब में मास्टर इलेवन ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 9.5 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 66 रन बनाए। टीम की जीत में मोहित ने 16 व आर्यन ने 10 रन बनाए।

दूसरे मैच में इलाहाबाद इलेवन ने इलेवन वारियर्स को 24 रन से हराया। इलाहाबाद इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रत्नेश (45 रन, 31 गेंद) व सुशील (22 रन, नौ गेंद) की पारियों की सहायता से निर्धारित 12 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 100 रन बनाए।

इलेवन वारियर्स से जफर नेे दो ओवर में 16 रन देकर व फैज ने दो ओवर में 20 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए इलेवन वारियर्स निर्धारित ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 76 रन बनाए। जफर ने 19 व घनश्याम ने 11 रन बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। इलाहाबाद इलेवन से अभिषेक ने दो ओवर में छह रन देकर तीन व अमनदीप ने दो ओवर में 14 रन देकर दो विकेट चटकाए।