नई दिल्ली: अभिनेता व फिल्म निर्माता कमल हासन ने शुक्रवार को जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) का स्वागत किया. हालांकि उन्होंने कहा कि 28 फीसदी टैक्‍स के कारण क्षेत्रीय सिनेमा तबाह हो जाएगा.

कमल ने कहा कि हम तहे-दिल से जीएसटी और एक भारत, एक कर का स्वागत करते हैं. लेकिन, वर्तमान दरों को संशोधित करने की जरूरत है, नहीं तो यह क्षेत्रीय सिनेमा को तबाह कर देगी.

कमल हासन ने वित्त मंत्री अरुण जेटली से गुजारिश करते हुए कहा कि सिनेमा टिकट पर जीएसटी की दर को 12 से 15 फीसदी ही रखा जाए. उनका कहना है कि अगर ऐसा नहीं होता है तो फिल्म इंडस्ट्री को काफी नुकसान होगा. हासन ने एक तरह से धमकी देते हुए कहा कि अगर जीएसटी की प्रस्तावित दर बरकरार रही तो उन्हें फिल्म इंडस्ट्री छोड़नी पड़ जाएगी.

उन्होंने कहा, 'उद्योग की तरफ से हमने जीएसटी की दर को 12-15 फीसदी रखने का आग्रह किया है. वर्तमान दर पर मैं इतना कर नहीं चुका सकता और मुझे बाहर निकलने पर मजबूर होना पड़ेगा. हमें याद रखना चाहिए कि यह ईस्ट इंडिया कंपनी का दौर नहीं है.'

कमल ने कहा कि हॉलीवुड, बॉलीवुड और क्षेत्रीय सिनेमा पर एक ही तरह से कर नहीं लगाया जा सकता. उन्होंने कहा, 'उद्योगों में फिल्म टिकटों को आवश्यक सेवाओं की तरह तय नहीं किया जा सकता.'