नई दिल्ली: आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में कल पाक-भारत मुक़ाबले के लिए दोनों टीमें ज़ोरदार तैयारी कर रही हैं | पाक टीम में वहाब रियाज, जुनैद खान और मोहम्मद आमिर जैसे तीन लेफ्टआर्म फास्ट बोलर हैं और इसी को ध्यान में रखते हुए कप्तान विराट कोहली ने लेफ्ट आर्म फास्ट बोलिंग पर नेट में पसीना बहाया, दिलचस्प बात यह है उनको लेफ्ट आर्म फास्ट बोलिंग की स्पिनर जडेजा ने कराई |

शुक्रवार एजबेस्टन के इंडोर नेट में जब भारतीय टीम ने प्रैक्टिस की तो इस दौरान रविंद्र जाडेजा लेफ्ट आर्म फास्ट बोलिंग करते नजर आए। वह विराट को प्रैक्टिस के लिए सीम बोलिंग खिला रहे थे। लग रहा है कि भारतीय टीम लेफ्ट आर्म फास्ट बोलिंग के खिलाफ जमकर तैयारी कर रही है।

भारतीय टीम में सिर्फ रविंद्र जडेजा ही ऐसे एकमात्र गेंदबाज हैं। वो प्रैक्टिस में लेफ्ट आर्म ओर्थोडोक्स स्पिन की बजाए लेफ्ट आर्म सीम बोलिंग कर रहे थे। जाडेजा के बाद सीनियर खिलाड़ी एम. एस. धौनी ने भी बाएं हाथ से साइडआर्म थ्रोअर विराट को फेंके।

इस थ्रोअर के जरिए भी विराट ने लेफ्टआर्म बोलिंग के कोण को परखने की प्रैक्टिस की। धौनी के बाद कोच अनिल कुंबले ने भी विराट को लेफ्ट हैंड से साइड आर्म थ्रोअर बोलिंग की प्रैक्टिस कराया।
पाकिस्तान टीम की तरफ से तीनों ही लेफ्टआर्म फास्ट गेंदबाजों का खेलना निश्चित लग रहा है। इसलिए विराट भी पाक को ध्वस्त करने की पूरी तैयारी कर रहे हैं।

भारत और पाकिस्तान ने पिछले तीन सालों में मात्र दो वनडे अंतररष्ट्रीय मैच ही खेले हैं। ओवरऑल रिकार्ड की बात करें तो भारत और पाकिस्तान अब तक 127 बार आमने-सामने हो चुके हैं। इनमें से पाकिस्तान ने 72 और भारत ने 51 मैच जीते हैं। चार मैचों का कोई परिणाम नहीं रहा है।