इंग्‍लैंड ने बांग्‍लादेश को 8 विकेट से रौंदा

लंदन: आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के उद्घाटन मैच में मेजबान इंग्‍लैंड ने आज यहां बांग्‍लादेश को कमोबेश आसानी से 8 विकेट से पराजित कर दिया. इंग्‍लैंड ने पेशेवर अंदाज में लक्ष्‍य का पीछा करते हुए महज दो विकेट खोकर 306 रन का लक्ष्‍य हासिल कर लिया. मेजबान और गत उपविजेता इंग्‍लैंड की ओर से जो रूट ने सर्वाधिक नाबाद 133 रन, कप्‍तान इयोन मोर्गन ने नाबाद 75 और एलेक्‍स हेल्‍स ने 95 रन की पारी खेली. इसकी बदौलत इंग्‍लैंड टीम ने लक्ष्‍य 16 गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया. इंग्‍लैंड के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए बांग्‍लादेश ने तमीम इकबाल के 128 और मुशफिकुर रहीम के 79 रन की मदद से 50 ओवर में छह विकेट खोकर 305 रन बनाए थे लेकिन इसके बावजूद टीम को हार का सामना करना पड़ा. इंग्‍लैंड ने सफलतापूर्वक 300 से ऊपर के लक्ष्‍य का पीछा किया. चैंपियंस ट्रॉफी में किसी टीम की ओर से किया गया यह सबसे बड़ा रन चेज रहा.

रूट ने नाबाद शतकीय पारी में 129 गेंदों का सामना किया और 11 चौके व एक छक्‍का उड़ाया. उनके अलावा सलामी बल्‍लेबाज एलेक्‍स हेल्‍स (95) और कप्‍तान ऑएन मॉर्गन (75 नाबाद) ने तूफानी अर्धशतकीय पारियां खेलीं. इनके बूते अंग्रेजों ने 16 गेंद शेष रहते ही लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

तमीम इकबाल (128) और मुशफिकुर रहीम (79) की शानदार पारियों के दम पर बांग्लादेश ने गुरुवार को केनिंग्टन ओवल मैदान पर जारी चैंपियंस ट्रॉफी के पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ 305 रनों का स्कोर खड़ा किया है. मेजबान टीम इंग्लैंड को जीत के लिए 306 रनों की दरकार है. टॉस हाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश टीम ने धीमी, लेकिन सधी शुरुआत की.

बांग्लादेश टीम ने 12वें ओवर तक बिना कोई विकेट गंवाए 56 रन बना लिए थे. इसी स्कोर पर बेन स्टोक्स ने सौम्य सरकार (28) को जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच करवाया. इसके बाद, इमरुल कायेस (19) भी सलामी बल्लेबाजी तमीम के साथ दूसरे विकेट के लिए 39 रनों की ही साझेदारी कर सके. लियाम प्लंकेट ने मार्क वुड के हाथों कायेस को कैच आउट कर बांग्लादेश टीम का दूसरा झटका दिया.