बर्मिंघम: भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें लंबे समय बाद चार जून को एक बार फिर आमने-सामने होंगी. इस मैच में जीत को लेकर अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं. दावा करने वालों में केवल क्रिकेट फैन्स ही नहीं बल्कि दोनों ही देशों के पूर्व और वर्तमान खिलाड़ी भी शामिल हैं. साथ ही ये अपनी टीम के साथियों को भी जीत का मूलमंत्र देने से परहेज नहीं कर रहे. इसी कड़ी में पाकिस्तान टीम में हाल ही में शामिल किेए गए बल्लेबाज हारिस सोहेल ने भी अपनी टीम को टीम इंडिया पर फतह का तरीका बताया है.

वास्तव में हारिस से पहले पाकिस्तानी टीम के कप्तान सरफराज अहमद ने भी कहा था कि पाक टीम को चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया पर मिली जीत के रिकॉर्ड को नहीं भूली है और उनकी टीम एक बार भारत को पटखनी देने को तैयार है. अब उमर अकमल की जगह टीम में शामिल किए गए हारिस सोहेल ने कहा है कि भारत के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी के अपने पहले मैच में अतिरिक्त प्रेरणा की जरूरत नहीं है, लेकिन पाक टीम को विरोधी टीम के बारे में भूलना होगा. सोहेल के कहने का मतलब है कि पाकिस्तानी टीम अगर अपने दिमाग से निकाल दे कि उसका मुकाबला भारत से हैं, तो जीत आसान हो जाएगी.

वैसे पाकिस्तानी टीम को अभ्यास का मौका नहीं मिल पाया, जब एजबस्टन में बारिश के कारण पाकिस्तान और आस्ट्रेलिया के बीच अंतिम अभ्यास मैच में 10.2 ओवर का ही खेल हो पाया, जिसमें कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ की टीम ने एक विकेट पर 57 रन बनाए थे.

ऐसे में पाकिस्तान की नजरें अब इसी मैदान पर भारत के खिलाफ रविवार को होने वाले मैच पर टिकी हैं. संभवतः इसीलिए सोहेल ने टीम से अपील की है कि वे इस पुरानी प्रतिद्वंद्विता की भावनाओं में न बहें और एक सामान्य मैच की तरह खेलें.

उमर अकमल के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किए गए सोहेल ने टीम की तैयारी के संदर्भ में कहा, 'हमारी तैयारी अच्छी रही है, हमें कुछ अच्छे दिन मिले. भारत के खिलाफ मैच काफी बड़ा है, काफी बड़ा मैच. लेकिन यह सिर्फ एक मैच है.’

उन्होंने कहा, ‘हम खुद को सभी कड़े मैचों के लिए तैयार कर रहे हैं. हमारा मजबूत पक्ष हमारी गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण है और हम अपने खेल के इन सभी पहलुओं पर काम कर रहे हैं.’