ईबीक्स इंक का मुख्यालय अमेरिका में स्थित है (नास्डैकरू ईबीआईएक्स). यह बीमा, वित्तीय, ई-गवर्नेंस और हेल्थकेयर उद्योगों के लिए ऑन-डिमांड सॉफ्टवेयर और ई-कॉमर्स सेवाओं का एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय आपूर्तिकर्ता है. इसने आज घोषणा की कि इसने भारत के अग्रणी भुगतान समाधान एक्सचेंज इट्जकैश में 80 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने के लिए कंपनी में 800 करोड़ रूपये का निवेश किया है. कंपनी को आज ही प्रीपेड कार्ड और बिल पेमेंट स्पेस के लीडर के रूप में मान्यता दी गई है. यह अपने सभी साथियों के मुकाबले आज सबसे लाभदायक कंपनी है, जिसने पिछले 3 वर्षों में 35 फीसदी की प्रभावशाली सीएजीआर दर्ज की है.
भारत में कैश के डिजिटाइजेशन में एक अग्रणी प्रेरणा शक्ति के तौर पर इट्जकैश कैश भुगतान समाधानों के लिए एक वित्तीय एक्सचेंज है. यह अपने एकीकृत भुगतान समाधान के जरिए 75 मिलियन उपभोक्ताओं और 1500 कॉर्पोरेट पार्टनर्स को को जोड़ता है. एक ओमनी-चैनल रणनीति के साथ, जिसमें 75000 रिटेल आउटलेट्स के वितरण नेटवर्क शामिल हैं, आज कंपनी इस स्पेस की अग्रणी कंपनी हैं. लगभग 14000 करोड रूपये के लेनदेन के लिए 99 फीसदी ट्रांजेक्शन सफलता दर के साथ कंपनी प्रति दिन लगभग 600000 लेनदेन की प्रक्रिया पूरी करती है.

ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, भारत, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, अमेरिका और ब्रिटेन में 40 से अधिक कार्यालयों के साथ, दुनिया भर में ईबीएक्स लोगों के जीवन, स्वास्थ्य, संपत्ति और कैजुएल्टी बीमा के क्षेत्र में काम करती है और अपने प्लेटफार्मों पर सालाना 100 अरब डॉलर का बीमा प्रीमियम को संचालित करती है.
ईबीक्स के चेयरमैन, प्रेसीडेंट और सीईओ रॉबिन रैना ने कहा कि सबसे युवा टेक सैवी (तकनीकी-समझ वाली) समाज के साथ भारत की 1.3 बिलियन आबादी (सबसे बडा मध्यम वर्ग) डिजिटल होने के लिए प्रतिबद्ध है. 7 फीसदी के विकास दर के साथ भारत आज एक उभरता हुआ आर्थिक महाशक्ति है. हम एक्सचेंज की शक्तियों में विश्वास रखते है और इसलिए वित्तीय और बीमा एक्सचेंजों को बढ़ावा देने के लिए हम भारत में शुरुआती स्थान लेने के लिए उत्सुक हैं. इट्जकैश में हमने पाया कि अय किसी कंपनी के पास 3000 शहरों में 75000 से अधिक वितरण आउटलेट्स, लगभग 35 फीसदी का सीएजीआर नहीं है. यह इस तरह के एअकेली कंपनी है जो अपने सभी साथियों के बीच सबसे अधिक लाभदायक है. भारत के प्रमुख व्यवसायिक घराने में से एक, एस्सेल ग्रुप ने अपने हितों को ईबीक्स के साथ जोडने का फैसला किया है, इसलिए इट्जकैश में निवेश करने का फैसला हमारे लिए आसान हो गया है.