लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने लोक कल्याण के संकल्प के साथ बढ़ती योगी सरकार के ऐतिहासिक निर्णयों को उ0प्र0 निर्माण में मील का पत्थर बताया। प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने कहा कि किसान को उपज का वाजिब दाम और फसल खरीदी की समुचित व्यवस्था खेत, खलिहान और किसान की समृद्धि का नया इतिहास लिखेगी।

प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक ने कहा कि किसान के समृद्ध होने पर ही प्रदेश समृद्ध होगा। योगी सरकार ने किसानों की गेहूॅ खरीदने के लिए प्रदेश में गेहूॅ खरीद केन्द्रों का जाल बिछा दिया है। सरकार का संकल्प है कि किसान की उपज का एक-एक दाना सरकार खरीदेगी। अब तक 21 लाख 62 हजार 603 मीट्रिक टन गेहूॅ खरीद कर योगी सरकार ने किसानों की खुशहाली की प्रतिबद्धता जाहिर कर दी है। जब कि बीते वर्ष इस अवधि में 7 लाख 73 हजार मीट्रिक टन गेहूॅ की खरीद ही हो पाई थी। अब तक गन्ना किसानों का 21 हजार 570 करोड़ का भुगतान किया जा चुका है। आलू किसानों के लिए भी विशेष पैकेज की व्यवस्था की जा रही है। किसानों की आय में वृद्धि के लिए भी सरकार मशक्कत में जुटी है।

श्री पाठक ने कहा कि खेती के लिए बिजली की आपूर्ति, ताकि कृषि उपज लागत कम हो, तालाबों का निर्माण, मत्स्यपालन, मृदा परीक्षण, उन्नत बीजों की उपलब्धता एवं हर रकबे तक सिंचाई की व्यवस्था के लिए योगी सरकार काम कर रही है। फसल का वाजिब दाम, फसल बेचने के लिए सरकार के खुले कपाट, गेहूॅ पर जीएसटी न लगाकर केन्द्र सरकार की गेहूॅ मूल्य नियंत्रण की नीति, प्राकृतिक आपदाओं में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का सुरक्षा कवच, अन्नदाता की आर्थिक समृद्धि का मार्ग खोलती है। मोदी सरकार और योगी सरकार पं0 दीन दयाल उपाध्याय के अंत्योदय प्रण के साथ आगामी 3 से 5 वर्षो में किसानों की आय चार गुना बढ़ाएगी। किसान की खुशहाली और लहलहाते खेतो से देश व प्रदेश की समृद्धि का मार्ग प्रशस्त होगा।