नई दिल्ली: पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से खबर मिल रही है कि कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में एक बार फिर अपील की है. पाकिस्तान ने मामले की सुनवाी छह सप्ताह में पूरी करने की मांग की है. पिछले दिनों हुई सुनवाई के बाद पाकिस्तान बनाम भारत के इस मामले में आईसीजे ने अपने अगले आदेश तक कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगा दी थी.

वहीं इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (आईसीजे) में कुलभूषण जाधव मामले में अपना पक्ष और बेहतर तरीके से रखने के लिए पाकिस्तान वकीलों की नई टीम बनाने जा रहा है.

पाक प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने वकीलों की नई टीम के गठन की जानकारी दी. हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय अदालत ने कुलभूषण जाधव की फांसी पर मामले में अंतिम फैसला सुनाए जाने तक रोक लगा दी थी. जाधव को पाकिस्तान जासूस मानता है. संयुक्त राष्ट्र के सर्वोच्च न्यायिक निकाय ने पाकिस्तान से कहा है कि वह यह सुनिश्चित करे कि मामले में अंतिम फैसला आने तक जाधव को फांसी न हो.

इस फैसले के बाद मामले से खराब तरीके से निपटने और आईसीजे में पाकिस्तान की तरफ से पैरवी के लिए ब्रिटेन में रहने वाले खवार कुरैशी को चुनने की वजह से पाकिस्तान सरकार की आलोचना होने लगी. द नेशन की रिपोर्ट के अनुसार अजीज ने कहा कि कुरैशी ने अदालत में पाकिस्तान के मामले को साहसिक तरीके से पेश किया.