नई दिल्‍ली: 'बाहुबली 2' भारतीय सिनेमा के इतिहास की वह पहली फिल्‍म बन गई है जिसने दुनिया भर में 1500 करोड़ की कमाई का जादुई आंकड़ा पार कर लिया है. निर्देशक एस एस राजामौली की इस ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म ने सिर्फ 21 दिनों में कमाई का शानदार आंकड़ा पा लिया है. कहते हैं, 'पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं' और राजामौली की फिल्‍म से पहले दिन से ही उम्‍मीद की जा रही थी कि यह फिल्‍म कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाली है. इन्‍हीं उम्‍मीदों पर खरे उतरते हुए 'बाहुबली 2' ने दुनियाभर में 1,502 करोड़ की कमाई कर ली है. इस फिल्‍म में अभी तक भारत में 1227 करोड़ और ओवसीज में 275 करोड़ की कमाई कर ली है. बॉलीवुड ट्रेड एनलिस्‍ट रमेश बाला ने ट्वीट करते हुए यह आंकड़े जारी किए हैं.

रमेश बाला ने अपने ट्वीट में आंकड़े बताते हुए लिखा है, ''बाहुबली 2' सिर्फ 3 हफ्तों में 1500 करोड़ कमाने वाली पहली भारतीय फिल्‍म बन गई है.'

'बाहुबली' सीरीज की पहली फिल्म के पूरे एक साल बाद दूसरी फिल्म बीते महीने 28 अप्रैल को रिलीज हुई और 1000 करोड़ रुपये से अधिक कमाई करने वाली भारत की पहली फिल्म बन गई. 'बाहुबली 2' के हिंदी वर्जन ने भी रिकॉर्डतोड़ कमाई की है. बॉक्सऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुबातिक तीसरे हफ्ते फिल्म ने 67.25 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया. रिलीज से अब तक इसकी कुल कमाई 633 करोड़ रुपये रही है.