श्रेणियाँ: खेल

RPS आईपीएल के फाइनल में, धोनी-सुन्दर बने हीरो

मुंबई: राइजिंग पुणे सुपरजाइंट की शानदार परफॉर्मेंस के बदौलत मुंबई इंडियंस को उनके घर में ही पटखनी देते हुए 20 रनों से जीत हासिल कर ली। पुणे टीम अब सीधे फाइनल में प्रवेश कर चुकी है। जबकि मुंबई को अभी दूसरा क्वालीफायर मैच खेलना होगा। पुणे की ओर से वाशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर ने 3-3 विकेट झटके। अब जो टीम बुधवार के एलिमिनेटर मैच में जीत हासिल करेगी, वह मुंबई से दूसरे क्वालीफायर मैच में भिड़ेगी।

ससे पहले अजिंक्य रहाणे और मनोज तिवारी की अर्धशतकीय पारियों और एमएस धोनी की अंतिम ओवरों में खेली गई नाबाद 41 रन की पारी की बदौलत राइजिंग पुणे सुपरजाएंट की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 162 रन बनाए। पुणे की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 9 रन के स्कोर पर उसने राहुल त्रिपाठी तथा कप्तान स्टीव स्मिथ का​ विकेट गवां दिया। इसके बाद अजिंक्य रहाणे ने मनोज तिवारी के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 80 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। रहाणे 56 रन बनाकर आउट हुए। मुंबई के लिए मलिंगा, मैक्कलैनाघन और कर्ण शर्मा ने एक एक सफलता हासिल की। ​मनोज तिवारी 58 रन बनाकर रन आउट हुए। जवाब में उतरी मुंबई की टीम को पहला झटका पांचवें ओवर में लेंडल सिमंस के रूप में लगा जो रन आउट हुए। इसके छह रन के अंदर ही कप्तान रोहित शर्मा (1) को वॉशिंगटन सुंदर ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। वहीं, इसी ओवर की चौथी गेंद पर सुंदर अंबाती रायुडू भी स्मिथ को कैच थमा बैठे।

इसके बाद कीरोन पोलार्ड ने पिच पर टिकने का प्रयास किया लेकिन वो भी 7 रन बनाकर सुंदर का तीसरा शिकार बने और उनका कैच भी स्मिथ ने लपका। वहीं, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या 12वें ओवर में फर्ग्यूसन की गेंद पर क्रिस्चियन को बाउंड्री के करीब कैच थमा बैठे और मुंबई को 75 के स्कोर पर पांचवां झटका लगा। इसके बाद भी ये विकेटों का पतन थमा नहीं। पारी के 15वें ओवर में शार्दुल ठाकुर ने तीसरी गेंद पर क्रुणाल पांड्या (15) को क्रिस्चियन के हाथों कैच कराया और ओवर की अंतिम गेंद पर पार्थिव पटेल (52) को भी क्रिस्चियन के हाथों कैच करा दिया। वहीं, आठवां विकेट कर्ण शर्मा के रूप में गिरा जो उनादकट की गेंद पर धौनी के हाथों कैच आउट हो गए। पुणे का नौवां विकेट मैक्लैनैघन के रूप में गिरा, उन्हें भी ठाकुर ने उनादकट के हाथों कैच आउट कराया। मुंबई इंडियंस को फाइनल में पहुंचने के लिए एक और मौका मिलेगा। कोलकाता और हैदराबाद के बीच होने वाले एलिमिनेटर मुकाबले में जीत दर्ज करने वाली टीम को मुंबई इंडियंस के खिलाफ दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में खेलना होगा। इस मुकाबले में जो टीम जीतेगी वो फाइनल में पुणे के साथ भिड़ेगी। पुणे के लिए 4 ओवर के अपने कोटे में मात्र 16 रन देकर मुंबई के तीन महत्वपूर्ण विकेट लेने वाले वाशिंगटन सुंदर को मैन आॅफ द मैच चुना गया।

Share

हाल की खबर

कोहली के बयान पर भड़के गावस्कर

विराट कोहली को अपने स्ट्राइक रेट के चलते कई आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है।…

मई 4, 2024

पेटीएम को लगा बड़ा झटका, चेयरमैन भावेश गुप्ता का इस्तीफ़ा

मोबाइल भुगतान फर्म पेटीएम के लिए एक बड़ा झटका, अध्यक्ष और मुख्य परिचालन अधिकारी भावेश…

मई 4, 2024

नया प्रधानमंत्री चुनने का समय आ गया: प्रियंका गाँधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाषणों…

मई 4, 2024

जन मुद्दों पर अपना रुख साफ करें सभी दल: आइपीएफ

बभनी, सोनभद्ररोजगार, जमीन, शिक्षा, स्वास्थ्य, शुद्ध पेयजल और पर्यावरण की रक्षा जैसे जनता के जीवन…

मई 4, 2024

चौथे चरण के चुनाव में 41 प्रतिशत उम्मीदवार करोड़पति

उत्तर प्रदेश इलेक्शन वॉच और एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव 2024…

मई 4, 2024

सरयू नहर में नहाने गये तीन बच्चों की मौत, एक बालिका लापता

मृतको में एक ही परिवार की दो सगी बहने, परिजनो में मचा कोहरामएसडीएम-सीओ समेत पुलिस…

मई 1, 2024