लखनऊ। केवि अलीगंज की श्रद्धा यादव व लामार्टीनियर के गर्वित कालरा ने लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन व लखनऊ जिला चेस अकादमी के तत्वावधान में आयोजित 12वीं लखनऊ जिला ओपन अंडर-19 शतरंज प्रतियोगिता में बालिका व बालक वर्ग के खिताब अपने नाम कर लिए।

कैपिटल वेन्यू सेंटर में चल रही प्रतियोगिता में बालक वर्ग के अंतिम दौर में गर्वित कालरा व नौ वर्षीय मेधांश सक्सेना के 4.5-4.5 अंक थे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के सहारे गर्वित विजेता बने जबकि मेधांश को उपविजेता रहकर संतोष करना पड़ा। निर्भय सिंह व सत्यम अग्रवाल दोनों के समान 3.5-3.5 अंक थे लेकिन टाईब्रेक स्कोर के चलते निर्भय तीसरे व सत्यम अग्रवाल चौथे स्थान पर रहे। मेधांश अंडर-13 बालक श्रेणी में विजेता रहे है

बालिका वर्ग के अंतिम दौर में श्रद्धा यादव ने गौरांगी को 1-0 से मात देकर सर्वाधिक तीन अंक जुटाए। इस वर्ग में दो अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही शिवानी ने आकांक्षा श्रीवास्तव को हराया। प्रतियोगिता में आकांक्षा श्रीवास्तव एक अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहीं।

समापन समारोह में यूपी चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के महासचिव व लखनऊ जिला चेस स्पोर्ट्स एसोसिएशन के सचिव एके रायजादा ने पुरस्कार वितरित किए।

अंतिम दौर के बाद अंकों की स्थितिः

बालिका वर्गः-श्रद्धा यादव तीन अंक, शिवानी सचान दो अंक, आकांक्षा श्रीवास्तव एक अंक
बालक वर्गः-गर्वित कालरा 4.5 अंक, मेधांश सक्सेना 4.5 अंक, निर्भय सिंह 3.5 अंक, सत्यम अग्रवाल 3.5 अंक