आसिफ मिर्जा

अमेठी. यूपी के अमेठी में मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र में एक युवती के साथ गांव के ही एक युवक ने मुंह में कपड़ा ठूंस कर रेप का प्रयास किया। वारदात के बाद पीडिता जब पुलिस के पास पहुंची तो उसे डांटकर भगा दिया गया। लेकिन बाद उच्चाधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। बता दें कि ज़िले में पिछले 6 दिनों के अंदर रेप की ये तीसरी वारदात है।

मुंह में कपड़ा ठूंस दिया घटना को अंजाम

जानकारी के अनुसार मामला अमेठी के मुसाफिरखाना कोतवाली अंतर्गत एक गांव का है जहां गांव के दुर्गेश सुत शिवदास ने घर में घुसकर युवती के मुँह में कपड़ा ठूसकर रेप के प्रयास किया।
पीड़िता के परिवार का आरोप है कि अब आरोपीं पीड़ित लड़की के अपहरण व हत्या की धमकी दे रहा है।
मुसाफिरखाना कोतवाली अंतर्गत एक गाँव में रहने वाली पूजा(काल्पनिक नाम) ने आरोप लगाया है कि चार मई को गांव का ही दुर्गेश सुत शिवदास उनके घर में घुस गया और अकेली पाकर मुँह में कपड़ा ठूस बाल पकड़ कर जमीन पर गिरकर रेप का प्रयास किया।
युवती किसी तरह आरोपी के चंगुल से निकलकर शोर मचाते हुए बाहर निकल आयी, और शोर सुनकर काफी ग्रामीण भी मौके पर जमा हो गए जिसके बाद आरोपी भाग निकला।

पीड़िता ने पुलिस पर लगाया ये आरोप

सीएम योगी आदित्यनाथ पुलिस की बिगड़ी छवि को सुधारने की चाहे कितनी भी कोशिश कर लें लेकिन लगता है ये पुलिस कभी सुधरने वाली नहीं है।
मुसाफिरखाना पुलिस पर भी एक ऐसा ही गैर जिम्मेदाराना कार्यशैली बरतने का आरोप है।
पीड़िता ने बताया कि जब वो मुसाफिरखाना पुलिस के पास इस मामले को लेकर पहुँची तो पुलिस ने धमकाते हुए मारपीट का मामला दर्ज किया।
ये भी आरोप है कि आरोपी पहले से ही अपने परिवार के साथ कोतवाली में मौजूद था।
और पीडिता की बेबसी पर हंस रहा था, यही नहीं बल्कि कोतवाली से बाहर निकलने के बाद अंजाम भुगतने की धमकी भी दे गया।
बाद में उच्चाधिकारियों की चौखट पर जानें के बाद मामला दर्ज हो सका।

छानबीन में जुटी है पुलिस

वही जब इस मामले को लेकर एसपी अनीस अहमद अंसारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पीड़िता के तहरीर के आधार पर मामले को दर्ज किया गया है।
पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

6 दिनों के अंदर अंजाम पाए रेप के ये दो केस

बता दें कि बीते 5 मई को ज़िले के मुंशीगंज थाना क्षेत्र में पड़ोस के गांव के क्षेत्र पंचायत सदस्य ने नाबालिग किशोरी के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया।
जिसमें मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपी की गिरफ्तारी न करने से नाराज़ ग्रामीणों ने आज थाने का घेराव भी किया है।
वहीं बुधवार 10 मई को अमेठी कोतवाली क्षेत्र में एक किशोरी के साथ गांव के ही एक युवक ने रेप की घटना को अंजाम दिया था।
इस मामले में पुलिस ने मुकदमा लिख आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।