मुंबई: डिस्कवरी कम्यूनिकेशन्स आज पूरे भारत में अपने एक नए मनोरंजन चैनल ”डिस्कवरी जीत“ शुरू कर रहा है और यह 2017 के अंत तक शुरू हो जाएगा। यह नया चैनल डिस्कवरी नेटवर्क के लिए भारत में महत्वाकांक्षी निवेश की दृष्टि से प्रमुख होगा, साथ में यह चैनल जिसमें भारत के सुपरफैन्स के लिए धमाकेदार मनोरंजन, जुर्म से जुड़ी असल जांच, छोटे शहरों के नायकों और सर्वाइवल जैसे कार्यक्रमों से लोगों को जोड़ने का प्रयास है।

डिस्कवरी के इस नए चैनल पर स्थानीय घटनाओं पर आधारित विषयों के 200 से भी अधिक घंटों के कार्यक्रमों का प्रसारण होगा। युवा पुरुष दर्शकों को लक्ष्य बनाते हुए øकेवल मेट्रो शहरों में ही नहीं, बल्कि द्वितीय श्रेणी व तृतीय श्रेणी के शहरों में भी} “डिस्कवरी जीत” मनोरंजन से भरपूर चैनल होगा, जहां दर्शक मनोरंजक कहानियों, ओजस्वी किरदारों और कामयाबी की जीवंत कथाओं का लुत्फ उठाएंगें।

डिस्कवरी नेटवर्क एशिया पैसिफिक के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और जीएम, करन बजाज ने कहा कि ”हम डिस्कवरी जीत को लेकर बहुत उत्साहित हैं। यह मनोरंजन का एक नया नजरिया होगा और इसमें स्थानीय ताने बानों की मौलिक प्रस्तुति होगी। इसमें डिस्कवरी के उन बेहतरीन तौर-तरीकों का मिलाप होगा, जो साक्ष्यों और विशेष उद्देश्यों से जुड़ें होंगे और इसमें विश्वस्तरीय स्रोतों का ऐसा समावेश होगा जो बेहतरीन और प्रभावित करने वाली कहानियों को जन्म देगा। जीत चैनल भारत में मनोरंजन और भारतीय युवाओं को प्रेरणा देने के लिए एक बेहतरीन प्रयास साबित होगा।”

डिस्कवरी नेटवर्क एशिया पैसिफिक के प्रेसिडेंट तथा एमडी आर्थर बेस्टिंग्स ने इस विकासवादी कदम के महत्व और सम्पूर्ण प्रायद्वीप में डिस्कवरी की पहुंच और इसकी प्रासंगिकता को बढ़ाने के नए उपायों के फायदों का भी जिक्र किया। ”जीत के साथ मनोरंजन क्षेत्र में प्रसार यह निश्चित करेगा कि डिस्कवरी किस तरह सम्पूर्ण भारत में बसे नवयुवक दर्शकों को खुद से जोड़ता है और कैसे उन से जुड़ता है। जीत मनोरंजक है और साथ ही जोड़ने वाला और प्रेरणादायक भी। और इसमें भारत की मौलिकता को दर्शाने वाली नई रोमांचक और सच्ची कहानियां प्रस्तुत की जाएंगीं, जिनमें जिंदगी के अनोखे पहलुओं को दर्शाया जाएगा।”