नई दिल्ली: सभी तरह की अटकलों पर विराम लगाते हुए बीसीसीआई ने आज अपनी आम सभा की विशेष बैठक में इंग्लैंड एवं वेल्स में होने वाली आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत के प्रतिनिधित्व को स्वीकृति दे दी।

यह भी फैसला किया गया कि आईसीसी के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की जाएगी जैसा कि प्रशासकों की समिति (सीओए) ने निदेर्श दिया था। एक जून से शुरू हो रही इस प्रतियोगिता के लिए टीम का चयन अगले 48 घंटों में किया जाएगा।
एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, 'यह सर्वसम्मत फैसला था कि भारतीय टीम चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेगी। इस मामले में हम कोई कानूनी कार्रवाई नहीं करेंगे। अमिताभ चौधरी और सीईओ राहुल जौहरी आईसीसी के साथ बातचीत करेंगे।'
पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन ने स्काइप के जरिये बैठक में हिस्सा लिया लेकिन सामान्य रूख परखने के बाद वह टूर्नांमेंट से हटने पर बोलने से बचे।
भारत का पहला मुकबला पाकिस्तान के साथ होगा। 4 जून को दोनों के बीच पहला मुकाबला खेला जाएगा।

आईसीसी ने एक नए वित्तीय मॉडल का प्रस्ताव रखा है। जिससे बीसीसीआई का राजस्व 570 मिलियन डॉलर से घटकर 293 मिलियन डॉलर रह जाएगा। बीसीसीआई ने आईसीसी को धमकी भी दे डाली थी कि अगर आईसीसी भारत के हितों को ध्यान में नहीं रखता है, तो वो चैम्पियंस ट्रॉफी से हट सकता है। मिनी वर्ल्ड कप के नाम से मशहूर चैम्पियंस ट्रॉफी इस साल 1 जून से इंग्लैंड में खेली जानी है।