बेंगलुरू: प्रारंभिक बल्‍लेबाज सुनील नरेन (54रन, 17 गेंद) और क्रिस लिन (50रन, 22 गेंद) के धमाकेदार अर्धशतकों की मदद से कोलकाता नाइटराइडर्स ने आज यहां आईपीएल के मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को बेहद आसानी से छह विकेट से हरा दिया. नरेन, लिन की पारियों की बदौलत कोलकाता टीम ने जीत के लिए जरूरी 159 रन का लक्ष्‍य 15.1 ओवर में महज चार विकेट खोकर हासिल कर लिया. मनीष पांडे (4) और यूसुफ पठान (0) नाबाद रहे. कोलकाता के लिए सुनील नरेन (54), क्रिस लिन (50), ग्रैंडहोम (31) और गौतम गंभीर (14 )आउट होने वाले बल्‍लेबाज रहे. कोलकाता के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए बेंगलुरू ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 158 रन बनाए थे. मनदीन सिंह ने 52 और ट्रेविस हेड ने नाबाद 75 रन बनाए लेकिन कोलकाता के सुनील नरेन और लिन की तूफानी पारी ने इस स्‍कोर को बौना साबित कर दिया. आज की इस जीत के बाद कोलकाता अंक तालिका में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गई है. 12 मैच में उसके आठ जीत के साथ 18 अंक हैं जबकि बेंगलुरू मात्र 5 अंक के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे है.

इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाए. आरसीबी के लिए सबसे अधिक ट्रैविस हेड ने 75 रनों की पारी खेली. वहीं, मंदीप सिंह ने 52 रन बनाए. इन दोनों के अलावा कोई भी बैट्समैन केकेआ के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका. केकेआर के लिए उमेश यादव ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए, जबकि सुनील नरेन ने दो और क्रिस वोक्स ने एक विकेट लिया.

टॉस हारकर पहले बैटिंंग करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम शुरुआत बेहद खराब रही. क्रिस गेल खाता खोलते इससे पहले ही उमेश यादव ने गौतम गंभीर के हाथों कैच आउट करा दिया. इसके कुछ ही देर बाद विराट कोहली (9) भी आउट हो गए. एबी डिविलियर्स को 10 रन के स्कोर पर सुनील नरेन ने बोल्ड कर दिया. 32 रन के टीम स्कोर पर 3 विकेट गिरने के बाद मंदीप सिंह और ट्रैविस हेड ने चौथे विकेट के लिए 10.3 ओवर में 71 रन जोड़ते हुए टीम को 100 रनों के पार पहुंचा दिया.

इस दौरान बारिश की वजह से मैच कुछ देर के लिए रुका रहा. मैच शुरू होने के कुछ ही देर बाद मंदीप सिंह का विकेट गिर गया. वे 104 रन के टीम स्कोर पर आउट हुए. उन्होंने 43 बॉल में चार चौके और एक छक्का की मदद से 52 रन की पारी खेली. नए बैट्समैन केदार जाधव (8) भी कुछ खास नहीं कर सके. पवन नेगी 5 रन बनाए. ट्रैविस हेड 47 बॉल में 3 चौके और 5 छक्के की मदद से 75 रन बनाकर नॉट आउट लौटे.