लखनऊ: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में बोलते हुए कहा कि हमने लगातार प्रयास किया है कि हम अपने सभी कामों को जनता के सामने रखें। आपने हमें चुनकर भेजा है इसलिए हमारा दायित्व है कि हम आपको बताएं कि हम क्या कर रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा कि मेरे सीएम बनने पर दुनिया भर में चर्चा हुई है। इतना ही नहीं इस बात की भी चर्चा हुई कि किस मोदी जी ने किस नमूने को सीएम बना दिया है।
बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में बोलते हुए योगी ने कहा कि जनता को काम जानने का अधिकार है। हमारी सरकार ने 24 घंटे के अंदर काम करना शुरू कर दिया था। हमने एंटी रोमियो दस्ते बनाये, अवैध बूचड़खानों को बंद कराये और किसानों का कर्ज माफ किया। इससे 86 लाख किसानों को फायदा हुआ। योगी ने कहा कि पीएम मोदी ने सभी के सामने आदर्श स्थापित किया है, अब लोग कहते हैं कि बीजेपी का रास्ता ही सही है।

योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने वीआईपी संस्कृति को भी खत्म किया, पहले केवल 4 जिलों में 24 घंटे बिजली मिलती थी। अब हर जिले को 24 घंटे बिजली देने की शुरुआत की है। ग्रामीण क्षेत्र में भी 48 घंटों में ट्रांसफार्मर बदला जाएगा। योगी ने कहा कि हमें जर्जर व्यवस्था मिली थी, अब तक 5500 करोड़ का भुगतान किसानों को कर चुके हैं।

मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने वाले हैं, इस दौरान कई योजनाओं को पीएम ने लागू किया लेकिन उत्तर प्रदेश में इन योजनाओं को लागू नहीं किया गया था। सीएम ने कहा कि 7वें वेतनमान लागू करने के बाद राज्य सरकार पर बोझ था, बावजूद इसके हमने किसानों के कर्ज माफ किया।