लखनऊ। अविनाश सिंह (91) व प्रशांत अवस्थी (66) के अर्धशतक के बाद मैन ऑफ द मैच आशीष चोपड़ा (5 विकेट) की घातक तेज गेंदबाजी की सहायता से ध्रुव क्रिकेट अकादमी ने प्रथम राज्य क्रिएटिव प्राइजमनी क्रिकेट लीग के दूसरे दिन खेले गए रोमांचक प्री क्वार्टर फाइनल में साउंड इमेजेस को सात रन से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

पार्थ क्रिकेट मैदान पर साउंड इमेजेस ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया। ध्रुव क्रिकेट अकादमी ने 46 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद अविनाश सिंह (91 रन, 100 गेंद, सात चौके, एक छक्का) व प्रशांत अवस्थी (66 रन, 78 गेंद, 6 चौके, एक छक्का) की उम्दा पारी की सहायता से निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाए। अविनाश व प्रशांत ने चौथे विकेट के लिए 45 गेंदों में 60 रन जोड़े। दीपक यादव ने 35 व शिवांश ने 23 रन जोड़े। साउंड इमेजेेस से सिद्धार्थ दास ने 10 ओवर में 34 रन देकर चार विकेट झटके। मो.नोमान को एक विकेट मिला।

जवाब में साउंड इमेजेस ने सलामी बल्लेबाज यदुवेंद्र सिंह (109 रन, 90 गेंद, 10 चौके, चार छक्के) के शतकीय प्रहार, शीर्ष क्रम में मिलिंद चतुर्वेदी (51 रन, 68 गेंद, पांच चौका) के अर्धशतक व सलामी बल्लेबाज अलमाष शौकत (40 रन, 50 गेंद, पांच चौका) की उम्दा पारी की सहायता से तेजी से लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया और एक वक्त ऐसा लगने लगा कि साउंड इमेजेस मैच जीत लेगा लेकिन आशीष चोपड़ा की तेज गेंदबाजी ने ऐसा कमाल दिखाया कि साउंड इमेजेस की पूरी टीम 48.4 ओवर में 253 रन पर आउट हो गयी। हालांकि सलामी जोड़ी के आउट होेने के बाद मिलिंद ने कोशिश की लेकिन उन्हें निचले क्रम में अपेक्षित सहयोग नहीं मिल सका। आशीष चोपड़ा ने 9.4 ओवर में 41 रन देकर इमेजेस के पांच बल्लेबाजों को पवैलियन लौटाया। आगा शाहिद ने 10 ओवर में 51 रन व प्रशांत अवस्थी ने आठ ओवर में 33 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। प्रशांत श्रीवास्तव को एक विकेट मिला।

टूर्नामेंट में अब एक मई को ज्योति क्रिकेट क्लब व यूपी टिम्बर के मध्य मैच खेला जाएगा।