मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक प्राइवेट स्कूल ने छात्रों को तुगलकी फरमान सुनाया है. इसके तहत छात्रों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरह हेयर स्टाइल रखने का आदेश दिया गया है. बताया जा रहा है कि जो छात्र फरमान को नहीं मान रहे हैं उनकी पिटाई की जा रही है या फिर स्कूल नहीं आने दिया जा रहा है. इस बात पर स्कूल के फरमान से नाराज परजिनों ने हंगामा किया तो स्कूल के सेक्रेटरी ने उनसे बदतमीजी भी की.

मामला मेरठ के थाना सदर बाजार क्षेत्र के 'ऋषभ एकेडमी स्कूल' का है. स्कूल के सेक्रेटरी रंजीत जैन ने फरमान जारी किया है. जानकारी के मुताबिक गुरुवार को फरमान नहीं मानने वाले दो बच्चों को स्कूल से बाहर भी निकाल दिया गया.

इस बारे में परिजनों ने बताया कि स्कूल में सचिव मनमानी पर उतारू हैं. वो बच्चों से खुलेआम अनर्गल बातें करते हैं और नया आदेश नहीं मानने वाले बच्चों की पिटाई की जा रही है.

एक छात्र के परिजन मोहम्मद साजिद ने बताया, 'बच्चे को बोला जा रहा है कि योगी जी जैसे बाल कटवा कर आओ. यह कोई मदरसा है जो दाढ़ी और बाल बढ़ा के आ रहे हो. योगी जैसे बाल का क्या मतलब है, यह बोलना चाहिए बाल छोटे करवाकर आओ.' अब अभिभावक इस मामले को कोर्ट में ले जाने का मन बना रहे हैं.