लखनऊ। मैन ऑफ द मैच मनोज सिंह (72) के अर्धशतक के बाद अंडर-19 भारतीय टीम के सदस्य रहे जीशान अंसारी की अगुवाई में गेंदबाजों के सधे प्रदर्शन की सहायता से एलडीए कोचिंग सेंटर ने प्रथम राज्य क्रिएटिव प्राइजमनी क्रिकेट लीग के उद्घाटन मैच में रोमांचक मुकाबले में अखिल इंफ्रा को 28 रन से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

इस टूर्नामेंट का उद्घाटन पूर्व रणजी क्रिकेटर कमलकांत कनौजिया ने किया। पार्थ क्रिकेट मैदान पर शुरू हुए इस टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में एलडीए कोचिंग के कप्तान जीशान अंसारी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।

हालांकि टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 52 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे। हालंाकि प्रथुल मेहता ने संभलकर खेलते हुए 30 रन (39 गेंद, तीन चौके) जोड़े लेकिन उनके आउट होने के बाद मनोज सिंह ने पारी को संभालते हुए खेलना शुरू किया और नाबाद 72 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। मनोज ने एक छोर से टिक कर खेलते हुए 99 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में सात चौके जड़े। वहीं उनका साथ देेते हुए मनीष शर्मा (28 रन, 34 गेंद, तीन चौके) ने भी उम्दा पारी खेली। इससे पूर्व शीर्ष क्रम में उपेंद्र यादव व राहुल रावत ने 16-16 रन जोड़े। एलडीए कोचिंग ने निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाए। अखिल इंफ्रा से विवेक यादव ने 26 रन देकर चार तथा अमित राय ने 36 रन देकर तीन विकेट चटकाए। अतुल मिश्रा ने 39 रन देकर दो विकेट झटके। जवाब में अखिल इंफ्रा की टीम जीत के लिए आवश्यक रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 47 ओवर में 191 रन पर ढेर हो गयी। हाल ही में हुई राज्य जेकेपी ट्रॉफी की उपविजेता रही अखिल इंफ्रा की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही तथा टीम के 48 रन पर तीन विकेट हो गए थे लेकिन उसके बाद अभिनव दीक्षित (40 रन, 53 गेंद, तीन चौके) ने उम्दा पारी खेली। वहीं मुकुल शर्मा ने 39 रन (74 गेंद, चार चौके), सूफियान खान ने 20, विकासदीप यादव ने 18 रन जोड़े। निचले क्रम में अमित राय ने 32 गेंदों पर दो चौकों व तीन छक्कों की सहायता से नाबाद 41 रन जोड़े लेकिन टीम जीत से 28 रन दूर ढेर हो गई। एलडीए कोचिंग से जीशान अंसारी ने 36 रन, मनीष शर्मा ने 36 व प्रियांशु आनंद ने 42 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। सूरज रावत व हिमांशु असनोरा को एक-एक विकेट मिला।