नई दिल्ली: दिल्ली एमसीडी चुनावों में बड़े झटके के साथ ही आम आदमी पार्टी को कई छोटे-छोटे झटके भी लगे हैं. 2015 के विधानसभा चुनावों के बाद से मुस्लिम वोटरों का रुझान आप की ओर माना जा रहा था.

आप के नेता भी मुस्लिम वोटरों को लेकर बहुत हद तक आश्वस्त थे. लेकिन एमसीडी चुनावों के रुझानों की मानें तो मुस्लिम वोटर घर वापसी करते हुए फिर से कांग्रेस में भरोसा जता रहे हैं.

जामा मस्जिद वार्ड हो या फिर अजमेरी गेट, मुस्तफाबाद, शास्त्री पार्क, ज्यादतर मुस्लिम आबादी वाले वार्ड में कांग्रेस आगे चल रही है. यहां तक की अबुल फजल एंकलेव में भी कांग्रेस आप को कड़ी टक्कर दे रही है.

द स्‍टाडी ऑफ सोसाइटी एण्‍ड पॉलीटिक्‍स के डॉयरेक्टर एके वर्मा बताते हैं कि ये आप के लिए एक बड़े झटके वाली बात है. एक ओर तो एमसीडी के तीनों ही निकाए में आप पिछड़ रही है, दूसरी ओर आप का मुस्लिम वोट भी आप का साथ छोड़ कांग्रेस का दामन थाम रहा है.

भाजपा ने सभी आरोप और अटकलों को विराम देते हुए एमसीडी चुनावों में पांच मुस्लिम उम्मीदवारों को भी टिकट दी थी. कुरैश नगर वार्ड से एक महिला रुबीना बेगम को भी मैदान में उतारा था. जाकिर नगर में भाजपा-कांग्रेस में टक्कर चल रही है. देहली गेट में आप और भाजपा के बीच टक्कर चल रही है.