सुकमा: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा सेना पर किए गए इस साल के सबसे बड़े हमले में 26 जवान शहीद हो गए हैं। सुकमा में चिंतागुफा के पास नक्सलियों ने घात लगाकर सीआरपीएफ की टीम पर हमला किया। करीब 300 नक्सलियों ने सीआरपीएफ की टीम पर हमला किया था।

इस हमले के बाद मुख्यमंत्री रमन सिंह ने दिल्ली जाने की योजना को टालते हुए रायपुर में आपातकालीन बैठक बुलाई है। वहीं गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर हालात का जायजा लेने के लिए मंगलवार को रायपुर जाएंगे। दंतेवाड़ा के डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल पी सुंदरराज ने बताया कि एक रेस्क्यू टीम घटनास्थल के लिए रवाना कर दी गई है और कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी है। उन्होंने बताया कि इस एनकाउंटर में पांच नक्सलियों को भी मार गिराया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जब सीआरपीएफ की टीम खाना खा रही थी जब नक्सलियों ने हमला किया।

यह घटना सोमवार सुबह दोपहर डेढ़ बजे की है। बताया जा रहा है कि सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन रोड ओपनिंग के लिए निकली थी। इस दौरान नक्सलियों ने सीआरपीएफ की टीम पर हमला किया।

सीआरपीएफ की अधिकारी ने बताया है कि नक्सलियों के साथ हुए एनकाउंटर में सीआरपीएफ के 26 जवान शहीद हो गए हैं और सात जवान घायल है।

वहीं छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में दस किलो विस्फोटक बरामद किया गया है। यह विस्फोटक नक्सलियों द्वारा लगाया गया था। बम निरोधक दस्ते ने इस विस्फोटक को निष्क्रिय कर दिया है।