लखनऊ: 41 आईएस अफसरों के तबादले के बाद खबर आई कि योगी सरकार ने बड़े पैमाने पर पुलिस अफसरों के तबादले कर दिए। जी हां, आज योगी सरकार को सत्ता में आए 1 महीना हो गया है और तीस दिनों में यूपी सरकार ने 30 ताबड़तोड़ फैसले लिए हैं। इन फैसलों में तबादलों का फैसला सबसे अहम रहा है। कल योगी आदित्यनाथ ने 626 पुलिसवालों का तबादला कर दिया है। ये पुलिसवाले आपराधिक कार्यविधि से जुड़े थे। इन पुलिसवालों में अधिकतर कॉंस्टेबल और एसआई हैं।

कॉंस्टेबल से लेकर इंस्पेक्टर तक के 338 पुलिस वालों को रेंज से हटाया गया है। इसी प्रकार 288 को मुख्यालय स्तर से हटाकर दूसरी जगहों पर भेज दिया गया है। ये 338 पुलिसकर्मी ऐसे हैं जिनपर अपने इलाके में अपराधियों के साथ साठ- गांठ करने, अपने रिश्तेदारों के नाम पर इलाके में कारोबार करने, वर्दी के नाम परिवार को फायदा पंहुचाने का अरोप है। कुछ पुलिस वालों के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं। लखनऊ में हुई बैठक में डीजीपी जावेद अहमद ने ऑपरेशन क्लीन अप के आदेश दिए हैं।

सीएम योगी ने प्रधान सचिव देवाशीष पांडा और डीजीपी को आदेश दिए हैं कि ऐसे पुलिसवालों के खिलाफ एक्शन लिए जाएं। इनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है।