कानपूर में ऑल इंडिया उलमा व मशाइख बोर्ड ने पाकिस्तानी सरकार के खिलाफ निकाला जुलूस

कानपुर: ऑल इंडिया उलमा व मशाइख बोर्ड उ०प्र० के तत्वाधान में दादा मैदान मकनपुर शरीफ अस्ताना ज़िन्दा शाह मदार सैयद बदीउद्दीन रज़ीअल्लाहु अन्हु से पाकिस्तानी सरकार के खिलाफ एक जुलूस निकाला गया। जुलूस का नेतृत्व ऑल इंडिया उलमा मशाईख बोर्ड यूपी के अध्यक्ष हकीम सूफी सैयद शादान शिकोही जाफरी ने किया।

जुलूस का समापन एक विरोध सभा के रूप में हुआ जिसको संबोधित करते हुए आल इंडिया उलेमा मशायख बोर्ड के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमारे देश के भूतपूर्व फौजी कुलभूषण जाधव के खिलाफ पाकिस्तानी सरकार ने झूठे और बेबुनियाद आरोप लगा कर उन्हें फांसी की सजा सुनाई है और पाकिस्तान समय समय पर भारतीय नागरिकों के खिलाफ इसी तरह की भड़काने वाली हरकतें करता रहता है जो एक अत्यंत अमानवीय कृत्य है। पाकिस्तान को ऐसी तमाम हरकतों से बाज़ आना चाहिए।

हमने पाकिस्तानी सरकार के खिलाफ जुलूस निकालकर अपनी आवाज़ बुलंद की है कि हम भारत के उलमा व मशाईख पाकिस्तान की इस घिनौनी हरकत की कड़ी निंदा करते हैं और पाकिस्तानी सरकार से मांग करते हैं कि हमारे नागरिक कुलभूषण जाधव को जल्द से जल्द रिहा करे और हमारे देश के शांति के वातावरण में जहर घोलने की कोशिश न करे। हम हिन्दुस्तानी मुसलमान पाकिस्तानी सरकार को आगाह करते हैं कि अगर पाकिस्तान अपनी जिद पर कायम रहा तो तो जल्द ही आल इंडिया उलेमा व मशाईख बोर्डपीाकिस्तानी दूतावास का घेराव ही नहीं करेगा बल्कि संयुक्त राष्ट्र तक भी अपनी आवाज बुलंद करेगा।

सैयद शादान मियां ने यह भी कहा कि भारत सरकार भी कुलभूषण जाधव की रिहाई के लिए हर संभव प्रयास करे और अगर भारत सरकार बेहतर समझे तो उलेमा मशाईख का एक प्रतिनिधिमंडल पाकिस्तान सरकार पर दबाव बनाने के लिए पाकिस्तान भेजे। अगर पाकिस्तान मनमानी करता तो उसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाए।
इस प्रदर्शन का समापन बोर्ड के प्रदेश अध्यक्ष उ०प्र० द्वारा कुलभूषण की जल्द रिहाई और दोनों देशों के बीच शांति बहाली और खुशहाली की दुआ पर हुआ।