चैनल के एडीटर एडीटर इन चीफ के विरूद्ध मुकदमा दर्ज

सम्भल: सुदर्शन चैनल पर दो सनुदायों के बीच धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगा है और चैनल के सी0एम0डी0 तथा एडीटर इन चीफ सुरेश चव्हाण के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है |
पुलिस के अनुसार थाना कोतवाली प्रभारी द्वारा शान्ति समिति की बैठक की गयी। बैठक में विभिन्न सम्पद्राय के व्यक्तियों द्वारा भाग लेते हुए आक्रोश व्यक्त किया गया कि टी0वी0 पर प्रसारित सुदर्शन चैनल द्वारा दो समुदाय के मध्य शत्रुता फैलाने वाले धार्मिक, वैमनस्यता को बढ़ावा देने वाले, सौहार्द पर प्रतिकूल प्रभाव डालने वाले कार्यक्रम बिंदास बोल के बारे में शिकायत की गयी तथा बताया गया कि उक्त कार्यक्रम इंटरनेट द्वारा यू ट्यूब, फेस बुक, ट्विटर पर पोस्ट एवं शेयर किये जा रहे हैं।

१० अप्रैल को वीडियो की समीक्षा के उपरांत पाया गया कि यू ट्यूब व मोबाइल पर सुदर्शन चैनल के सी0एम0डी0 तथा एडीटर इन चीफ सुरेश चव्हाण द्वारा हिन्दू व मुस्लिम के मध्य शत्रुता, घृणा फैलाने वाले तथा साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले कई वक्तव्य दिये गये हैं। इस संबंध में थाना कोतवाली पर मोहन गिरि, प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली की तहरीर पर मु0अ0सं0 380/17 धारा 153ए(1), 505(1)बी, 295ए भादवि एवं केबिल टेलीविजन नेटवर्क (विनयम) एक्ट 1955 की धारा 16 बनाम सुरेश चव्हाण सीएमडी/एडीटर इन चीफ सुदर्शन न्यूज चैनल उ0प्र0 भारत पंजीकृत किया गया। विवेचना जारी है ।

सुदर्शन न्यूज के प्रधान संपादक की प्रतिक्रिया

"सुदर्शन न्यूज ने संभल में पुलिसकर्मियों के खिलाफ राष्ट्रविरोधी तत्वों की कारस्तानी को पूरे सबूतों के साथ दिखाया है। यह भी दिखाया है कि किस तरह दीपा सराय में कट्टरपंथियों ने कुरान की बेअदबी का बहाना बनाकर पुलिस कर्मियों की घेरकर पिटाई की। जबकि सचाई ये थी कि पुलिसकर्मी गोकशी के खिलाफ कार्रवाई के लिए दीपा सराय मोहल्ले में दाखिल हुए थे।"