इंदौर: आईपीएल 10 का चैथा मैच शनिवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया. मैच से पहले एमएस धोनी की बायोपिक की नायिका दिशा पटानी ने मनोहारी डांस पेश किया. फिर मैच की बारी आई. किंग्स इलेवन पंजाब और राइजिंग पुणे सुपर जॉयन्ट्स के बीच खेले गए इस मैच में पंजाब ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. प्रीति जिंटा की टीम ने पहले ही मैच में राइजिंग पुणे की ओर से रखे गए 164 रनों के लक्ष्य को 19 ओवर में ही हासिल कर लिया. फिर क्या था स्टेडियम में मौजूद जिंटा झूम उठीं. किंग्स इलेवन पंजाब ने 19 ओवर में 4 विकेट 164 रन बनाए. ग्लेन मैक्सवेल (43 रन, 19 गेंद) और डेविड मिलर (30) नाबाद रहे. पुणे की तरफ से स्पिनर इमरान ताहिर ने दो विकेट चटकाए.

एक समय लग रहा था कि पंजाब की टीम पीछे रह जाएगी, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल और डेविड मिलर ने पांचवें विकेट के लिए 79 रनों की नाबाद साझेदारी करके टीम को जीत दिला दी. इन दोनों के अलावा पंजाब से हाशिम अमला ने 27 गेदों में 28 रन (2 चौके, 1 छक्का) ठोके, जबकि अक्षर पटेल 22 गेंदों में 24 रन बनाकर लौटे. ऋद्धिमान साहा 13 रन बनाकर आउट हुए. उनको 4 रन पर जीवनदान भी मिला था, लेकिन फायदा नहीं उठा पाए. पुणे ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 163 रन बनाए थे.

राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की बल्लेबाजी निराशाजनक रही. पिछले मैच में उसके हीरो रहे कप्तान स्टीव स्मिथ (26 रन, 27 गेंद) और अजिंक्य रहाणे (19 रन, 15 गेंद) जल्दी ही लौट गए. हालांकि 14.5 करोड़ के बेन स्टोक्स ने अपनी उपयोगिता साबित करते हुए पैसा वसूल पारी खेली और मनोज तिवारी के साथ पांचवें विकेट के लिए 61 रन जोड़े. स्टोक्स ने 32 गेंदों में 50 रन (2 चौके, 3 छक्के) की पारी खेली, जबकि मनोज तिवारी 23 गेंदों में 40 रन (3 चौके, 2 छक्के) नाबाद लौटे. पुणे को पहला झटका एक रन पर ही लग गया, जब तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने मयंक अग्रवाल को खाता खोलने का भी मौका नहीं दिया और बोल्ड करके पैवेलियन की राह दिखा दी.