नई दिल्ली: एयर इंडिया ने शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर लगे बैन को तत्‍काल प्रभाव से हटा लिया है. इसके बाद अब अन्‍य एयरलाइंस की तरफ से भी उन पर लगा बैन हटना तय है. अब बैन हटने के बाद उड्डयन मंत्रालय ने चिट्ठी लिख कर एयर इंडिया से बैन हटाने को कहा था. इससे पहले कल जयंत सिन्हा, सेक्रेटरी और एयर इंडिया के सीएमडी की दो घंटे बैठक चली थी. उसके बाद फिर गायकवाड़ ने विमानन मंत्री गजपति राजू को चिट्ठी लिखकर घटना पर खेद जताया था. इसके बाद आज बैन लगने के 15 वें दिन उसको हटा लिया गया.

इससे पहले एयर इंडिया ने एक बार फिर आज सुबह सांसद रवींद्र गायकवाड़ का टिकट रद्द कर दिया था. वेबसाइट से शुक्रवार सुबह 5 बजे बुकिंग की गई थी. दो टिकटें रद्द की गई हैं जिनमें से 17 अप्रैल का दिल्ली से मुंबई का टिकट था और 24 अप्रैल का मुंबई से दिल्ली का टिकट था. इन दोनों को ही रद्द कर दिया गया. उधर, गायकवाड़ मुद्दे पर शिवसेना आक्रामक नजर आ रही है. शिवसेना ने एनडीए की बैठक का बहिष्‍कार करने की धमकी भी दी थी. हालांकि इसके बाद सांसद गायकवाड़ ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू को पत्र लिखकर 'दुर्भाग्यपूर्ण घटना' पर 'खेद' जताया.

एयर इंडिया या संबंधित कर्मचारी से माफी नहीं मांगने पर अड़े गायकवाड ने कहा, 'मैं यह पत्र 23 मार्च 2017 को एयर इंडिया उड़ान संख्या एआई..852 सीट नंबर 1एफ पर हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर खेद जताने के लिए लिख रहा हूं'. उन्होंने पत्र में लिखा, 'यह किसी का इरादा नहीं हो सकता कि स्थिति उस स्तर तक बढ़ जाए जैसा कि अंतत: हुआ. चल रही जांच से जहां जिम्मेदारी तय करने के लिए घटना का वास्तविक क्रम सामने आएगा, कृपा करके इस घटना को भविष्य में ऐसी किसी संभावित पुनरावृत्ति के कारण के तौर पर नहीं देखा जाए'. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार यह पत्र संसद में लोकसभाध्यक्ष सुमित्रा महाजन के चैंबर में हुई उस बैठक के बाद आया, जिसमें शिवसेना के सांसदों से कहा गया कि यदि गायकवाड़ यह प्रतिबद्धता जताते हुए एक बयान जारी कर दें कि वह भविष्य में ऐसी किसी घटना में लिप्त नहीं होंगे तो सरकार हस्तक्षेप कर सकती है और रोक हटवा सकती है.