लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यहां अपने सरकारी आवास पर लोगों की समस्याएं सुनीं और अधिकारियों को उनके त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारी जनता की समस्याओं के निराकरण में रुचि लेकर काम करें।

सोनभद्र से आयी सुश्री रीना सिंह ने जमीन कब्जे की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री से मदद का अनुरोध किया। वाराणसी के श्री मनीष सिंह ने पुलिस विभाग में मृतक आश्रित के पद पर नियुक्ति न हो पाने की बात कहते हुए उनसे सहायता मांगी। वहीं बस्ती से आए श्री सुनील तिवारी ने अपने पिता की हत्या के मामले में कार्रवाई करने की बात कही। शाहजहांपुर के श्री अनिल ने बताया कि कोटेदार द्वारा उन्हें राशन नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने सभी मामलों में त्वरित कार्यवाई करने के निर्देश दिए।

ज्ञातव्य है कि प्रदेश के दूर-दराज क्षेत्रों से आए लोगों ने अपनी विभिन्न समस्याओं से सम्बन्धित आवेदन पत्र मुख्यमंत्री को स्वयं दिए। आज के कार्यक्रम में प्राप्त प्रार्थना पत्रों में लोगों ने आर्थिक सहायता, कृषि पट्टे, विद्युत आपूर्ति, आवास आवंटन, पेयजल, अवैध कब्जे, पेंशन, राजस्व, भू-अभिलेखों में अनियमितता, शादी अनुदान, फर्जी मुकदमे, नौकरी तथा निजी इलाज आदि से सम्बन्धित समस्याओं का उल्लेख किया। मुख्यमंत्री ने सभी प्रकरणों को ध्यानपूर्वक सुना और इस सम्बन्ध में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।